6 People Died in Fire: पटना रेलवे स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग, अब तक 6 लोगों की मौत, 20 घायल

411

6 People Died in Fire: पटना रेलवे स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग, अब तक 6 लोगों की मौत, 20 घायल

PATNA: गुरुवार को सुबह लगभग 11 बजे पटना स्टेशन के पास पाल होटल में भीषण आग लग गई है. इस आग में झुलसकर 6 लोगों की मौत हो गई है, वहीं दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है. बिल्डिंग में फंसे 45 लोगों का रेस्क्यू किया गया. घंटों बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया गया है.

दरअसल, पटना जंक्शन स्थित पाल होटल के किचन में कड़ाही में लगे आग ने इतना विकराल रूप लिया कि होटल पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया। पाल होटल में आज गुरुवार की सुबह लोग नाश्ता करने के लिए जुटे थे। इसी क्रम में किचन में बन रहे नाश्ते के दौरान अचानक रिफाइंड से भरी कड़ाई में आग लग गई। आग की लपट ने बगल में लगे प्लास्टिक में पकड़ लिया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। इस दौरान तेज हवा और गर्मी ने आग को पूरी तरह ज्वलंत बनाने में कारगर साबित हुई।

आग लगने का पता चलते ही ऊपर फंसे लोगों ने बार-बार छत से लोगों को खुद को बचाने का आग्रह करते हुए जोर-जोर से हल्ला मचाना शुरू कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची अग्नि दस्ते की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर लगभग 45 लोगों को होटल से बाहर निकाला, जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे बताई जा रहे हैं। इस बीच, पुलिस ने एम्बुलेंस गाड़ी को भी मौके पर बुला लिया। रेस्क्यू कर निकाले गए लोगों को इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है