अपनी टीम की हार के बाद आखिर कोहली क्यों रह गए आश्चर्यचकित, जानिए क्या है पूरा मामला

अपनी टीम की हार के बाद आखिर कोहली क्यों रह गए आश्चर्यचकित, जानिए क्या है पूरा मामला

मीडियावाला.इन।

शारजाह: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आठ विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा कि उन्हें लगा था कि यह मैच 18वें ओवर में खत्म हो जाएगा लेकिन थोडे से दबाव से खेल में कुछ भी संभव है. रॉयल चैलेंजर बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाये थे. पंजाब ने इसके जवाब में दो विकेट पर 177 रन बनाकर 20वें ओवर में मैच अपने नाम कर लिया.

हमें लगा था कि मैच 18वें ओवर में खत्म हो सकता है:
कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि यह काफी आश्चर्यचकित करने वाला था. हमें लगा था कि मैच 18वें ओवर में खत्म हो सकता है. आखिरी ओवरों में थोडा सा दबाव आपको भ्रमित कर सकता है और ऐसे में कुछ भी संभव है. कोहली ने हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब के अच्छे प्रदर्शन की तारीफ की और कहा कि उनकी टीम मैच में बेहतर स्थिति में नहीं थी मैच में 39 गेंद में 48 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब ने अच्छा प्रदर्शन किया. हम इस मुकाबले में बेहतर स्थिति में नहीं थे.

डिविलियर्स छठे क्रम पर बल्लेबाजी पर भेजने के फैसले का किया बचाव:
उन्होंने एबी डिविलियर्स को छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजने के फैसले का भी बचाव करते हुए कहा कि हम ने इस बारे में बात की थी, हम चाहते थे कि बल्लेबाजी के दौरान दायें और बायें हाथ के बल्लेबाजों का संयोजन रहे क्योंकि दो लेग स्पिनर गेंदबाजी कर रहे थे. कई बार चीजें आपके मुताबिक नहीं होती है. हम चाहते थे कि शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर को बल्लेबाजी का मौका मिले.

इस जीत के बाद बढ़ेगाआत्मविश्वासः राहुल
मैच में नाबाद 61 रन की पारी खेलने वाले पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल मैन ऑफ द मैच रहे. उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम इस लय को बरकरार रखेगी. उन्होंने कहा कि हमें पता था कि हमें एक बार जीत दर्ज करनी होगी जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा. हम तालिका में सबसे नीचले क्रम की टीम से कही बेहतर है. आखिरी के ओवरों में मैच करीबी हो गया लेकिन हमें लक्ष्य हासिल करने की खुशी है. राहुल ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के कौशल में कोई कमी नहीं है लेकिन हम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मुकाबले से अब तक मौकों को भुनाने में नाकाम रहे है.

मैं नर्वस नहीं था. यह यूनीवर्स बॉस की बल्लेबाजी हैः गेल
टूर्नामेंट में सत्र का पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई. बल्ले से 53 रन का योगदान देने वाले इस अनुभवी खिलाड़ी ने कहा कि मैं नर्वस नहीं था. यह यूनीवर्स बॉस की बल्लेबाजी है, मैं नर्वस कैसे हो सकता हूं. पारी का आगाज करने वाले गेल इस मैच में तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आये. उन्होंने कहा कि टीम ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा और यह कोई मुद्दा नहीं था. सलामी बल्लेबाज हमें अच्छी शुरुआत दिला रहे है और उन्हें छेड़ना अच्छा नहीं है.

First India

RB

0 comments      

Add Comment