Monday, January 27, 2020
मुंबई में टीम इंडिया पस्त, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से दी करारी मात

मुंबई में टीम इंडिया पस्त, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से दी करारी मात

मीडियावाला.इन।

  • ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई वनडे में 10 विकेट से हराया
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में 10 विकेट से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट मिला. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया.

डेविड वॉर्नर 128 और कप्तान एरॉन फिंच 110 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने चेज करते हुए भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. यह वनडे इतिहास में तीसरा मौका है जब कोई टीम 250 या उससे ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से जीती है. रोचक बात यह है कि हारने वाली तीनों टीमें एशियाई हैं.

मैन ऑफ द मैच चुने गए डेविड वॉर्नर और फिंच की सलामी जोड़ी ने भारत में दूसरी बार पहले विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी की है. इससे पहले यह दोनों 2017 में बेंगलुरु में 231 रन बनाए थे.

यह भारत के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए अभी तक सबसे बड़ी साझेदारी है. वहीं, यह ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है. इससे पहले भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी 242 रनों की थी, जो स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बैली ने 2016 में पर्थ में बनाई थी.

इन दोनों ने जो बल्लेबाजी की उससे भारत को वनडे में अभी तक सिर्फ चौथी बार 10 विकेट से हार मिली. वहीं इस स्टेडियम पर भारत पहली बार 10 विकेट से हारा है. इस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह चौथा मैच था जिसमें से तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है.

इन दोनों ने भारतीय गेंदबाजी की कलाई खोलते हुए बल्लेबाजी को बेहद आसान बना दिया. दो ऐसे मौके आए थे जब भारत को सफलता मिल गई थी लेकिन रिव्यू में भारत को मायूसी मिली. अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के बीच वॉर्नर ने अपने वनडे करियर का 18वां और फिंच ने 16वां शतक पूरा किया.

वॉर्नर ने 112 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन चौके मारे. फिंच ने 114 गेंदों का सामना कर 13 चौके और दो छक्के लगाए. इन दोनों के सामने न जसप्रीत बुमराह चले और न ही मोहम्मद शमी. कुलदीप यादव की चाइनामैन और रवींद्र जडेजा की फिरकी भी इन दोनों के सामने बेअसर रही. वानखेड़े की बल्लेबाजों की मुफीद विकेट का इन दोनों ने भरपूर फायदा उठाया.

Live Cricket Score India vs Australia

टीम इंडिया 255 रनों पर ऑलआउट

टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट मिला. भारत की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 47 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. कमिंस और रिचर्डसन को दो-दो सफलताएं मिलीं. जाम्पा और एश्टन के हिस्से एक-एक विकेट आया.

BCCI@BCCI

Innings Break!

After being put to bat first, are all out for 255 in 49.1 overs.

Will it be enough on this Wankhede wicket?

View image on Twitter

1,635

Twitter Ads info and privacy

257 people are talking about this

रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी से टीम इंडिया को बेहतर शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मिशेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को चलता कर दिया. मिशेल स्टार्क ने रोहित शर्मा को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट करा दिया. रोहित शर्मा 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शिखर धवन और लोकेश राहुल ने मिलकर 121 रनों की पार्टनरशिप की.

BCCI@BCCI

That's a 100-run partnership between @SDhawan25 & @klrahul11.

Keep going, fellas 💪💪

View image on Twitter

3,474

Twitter Ads info and privacy

221 people are talking about this

28वें ओवर में लोकेश राहुल आउट हुए. उन्हें एश्टन एगर ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करा दिया. केएल राहुल 47 रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन अपने वनडे करियर का 28वां अर्धशतक जड़कर आउट हुए. धवन को पैट कमिंस ने एश्टन एगर के हाथों कैच आउट करा दिया. धवन ने 91 गेंदों पर 74 रन बनाए. धवन ने अपनी इस पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया.

ICC@ICC

Partnership broken!

View image on Twitter

931

Twitter Ads info and privacy

62 people are talking about this

BCCI@BCCI

FIFTY!

A hard-fought half-century for @SDhawan25 off 66 deliveries. This is his 28th in ODIs.

View image on Twitter

1,993

Twitter Ads info and privacy

161 people are talking about this

विराट कोहली 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे. एडम जम्पा ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया. श्रेयस अय्यर 4 रन बनाकर आउट हो गए.

Herald Sun Sport@heraldsunsport

👊 | ZAMPA THE GREAT!
Guess who nabbed the prized wicket of Indian superstar Virat Kohli? You never mind getting hit for six when this happens next ball: https://bit.ly/2FPmPBW 

30

Twitter Ads info and privacy

See Herald Sun Sport's other Tweets

श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने मिलकर 49 रनों की साझेदारी की. रवींद्र जडेजा 25 रन बनाकर केन रिचर्डसन की गेंद पर एलेक्स कैरी को कैच थमा बैठे. ऋषभ पंत 33 गेंद पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पंत को कमिंस ने आउट किया. शार्दुल ठाकुर ने 13 रन बनाए. उन्हें स्टार्क ने बोल्ड किया. कुलदीप यादव 15 गेंदों पर 17 बनाकर आउट हुए. 49.1 ओवर में मोहम्मद शमी के आउट होने के साथ ही टीम इंडिया 255 रन बनाकर पविलियन लौट गई.

 

 

0 comments      

Add Comment