छिंदवाड़ा में धीरेंद्र शास्त्री की कथा 5 से 7 अगस्त तक, किसानों से 25 एकड़ जमीन ली किराए पर, कमलनाथ का हिंदुत्व कार्ड

712

छिंदवाड़ा में धीरेंद्र शास्त्री की कथा 5 से 7 अगस्त तक, किसानों से 25 एकड़ जमीन ली किराए पर, कमलनाथ का हिंदुत्व कार्ड

छिंदवाड़ा: कमलनाथ के गृह नगर छिंदवाड़ा में पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन आगामी 5 से 7 अगस्त को होगा। श्रीराम कथा की खास बात यह है कि इसके लिए आयोजन समिति ने 12 किसानों से कुल 25 एकड़ जमीन दो महीने के लिए किराए पर ली है। किसानों को प्रति एकड़ 18000 रुपए किराया भी एडवांस दिया गया है। ढाई लाख वर्ग फीट में तीन डोम,30 एलईडी स्क्रीन और 5000 वर्ग फुट का स्टेज बनाया जाएगा। एक साथ डेढ़ लाख श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था रहेगी।

बता दे की विधानसभा चुनाव करीब आते-आते कमलनाथ हिंदुत्व कार्ड पर भी नजर रखे हुए हैं। माना जा रहा है कि धीरेंद्र शास्त्री की कथा भी इसी को देखते हुए की जा रही है। देखा यह गया है कि अभी तक यह कथा भाजपा के लोगों द्वारा ही की जाती रही है लेकिन कमलनाथ ने इस कथा को कर, एक नई शुरुआत कर रहे है। बताया गया है की कथा से पहले कलश यात्रा भी निकाली जाएगी।इसके लिए मारुति नंदन सेवा समिति के संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ तैयारी में जुटे हैं।

श्री राम कथा के दौरान रामचरितमानस के सुंदरकांड एवं बाल कांड पर आधारित एक जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा।