T20 World Cup : दुबई के ICC Academy Ground पर भारत और इंग्लैंड के बीच Practice Match

549
practice match
practice match

T20 World Cup

सोमवार को दुबई के आईसीसी एकैडमी ग्राउंड पर भारत और इंग्लैंड के बीच T20 Practice Match खेला गया, जिसमें भारत ने छह गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट ही गंवाकर 189 रनों के लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया। इस T20 Practice Match के दौरान महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के मेंटॉर के रोल में नजर आए और मैच के दौरान लगातार कप्तान विराट कोहली और युवा क्रिकेटरों से बातचीत करते दिखे।

T20 World Cup

धोनी ने इशान किशन को विकेटकीपिंग की practice  कराई, विराट कोहली से काफी बातें की और हार्दिक पांड्या से भी अलग से बात करते नजर आए। इन सबके बीच धोनी और विराट की एक फोटो सोशल मीडिया पर छाई रही।भारत ने टॉस जीता और इंग्लैंड के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाए। जॉनी बेयरेस्टो ने 49 और मोईन अली ने नॉटआउट 43 रनों की पारी खेली, इसके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 30 रन बनाए।

T20 World Cup

भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन जबकि जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। केएल राहुल ने 51 रन बनाए, जबकि इशान किशन ने ताबड़तोड़ 70 रनों की पारी खेली।

इशान ने सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी का मौका देने के लिए मैदान से लौटने का फैसला लिया। ऋषभ पंत ने तेजी से नॉटआउट 29 रन बनाए, सूर्य 8 रन बनाकर जबकि कप्तान विराट 11 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या 12 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

T20 World Cup

 

गेटी इमेजेस की इस फोटो को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया। इसमें विराट बड़े प्यार से धोनी के हाथ को उंगली से छूते दिख रहे हैं, मानो वह यह चेक कर रहे हैं कि धोनी का टीम से वापस जुड़ना सच है या सपना। धोनी और विराट का यह ब्रोमांस सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

AlsoRead;दीपक चाहर ने भरे स्टेडियम में सबके सामने मंगेतर को प्रपोज किया