T20 World Cup: आज रात 8 बजे से टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला; थम जानी है पूरी दुनिया

229

T20 World Cup:आज रात 8 बजे से टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला; थम जानी है पूरी दुनिया

जिस मैच का सबको बेसब्री इंतज़ार था, वह अब चंद घंटों दूर रह गया है. एक ऐसा मैच जिसे भारत के हर एक प्रदेश, हर गली मोहल्ले के लोग देखने को उत्साहित रहते हैं.

टी20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच आज यानी 9 जून को भारतीय समयानुसार 8 बजे से शुरू होगा. हालांकि आज तक 7 बार उनकी भिड़ंत हो चुकी है, जिनमें से 5 बार भारत, एक बार पाकिस्तान और उनका एक मैच टाई रहा था. ज्यादातर मौकों पर भारतीय टीम विजयी रही है, लेकिन इन दो चिर प्रतिद्वंदियों की भिड़ंत का उत्साह भारत से बाहरी देशों में भी देखने को मिला है.

ये प्रथा पुराने समय से चली आ रही है कि जब भी भारत और पाकिस्तान का विश्व कप मुकाबला होता है, तब दोनों देशों में सड़कें सूनी पड़ जाती है. हर एक युवा फैन से लेकर, वयस्क और बूढ़े लोग भी टीवी से चिपके होते हैं. टी20 विश्व कप 2024 में भारत vs पाकिस्तान मैच इसलिए खास है क्योंकि ये शायद विराट कोहली और रोहित शर्मा का आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. न्यूयॉर्क की पिच को देखते हुए भी इस मैच में भारत की बल्लेबाजी बनाम पाकिस्तान की गेंदबाजी की टक्कर देखना भी एक मनमोहक दृश्य होगा.

पाकिस्तान बनी थी उलटफेर का शिकार

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की बात करें तो भारत और पाकिस्तान अब तक एक-एक मैच खेल चुके हैं. 5 जून को भारत ने न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर आयरलैंड को 8 विकेट से रौंदा था. उससे अगले ही दिन पाकिस्तान की भिड़ंत मेजबान यूएसए से हुई. यूएसए की टीम ने पहले शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 159 रन पर रोका. उसके बाद टीम निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन ही बना पाई थी. टाई की स्थिति में सुपर ओवर करवाया गया. सुपर ओवर में यूएसए ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए क्रिकेट जगत में धमाल मचा दिया था.

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का न्यूयॉर्क में बदला गया होटल