शुभ होगा आने वाले 7 दिनों तक इन मूलांक वालों के लिए समय

1271

शुभ होगा आने वाले 7 दिनों तक इन मूलांक वालों के लिए समय

ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होगा। आइए जानते हैं कैसा रहेगा यह सप्ताह-

मूलांक 1 : इस वीक मूलांक 1 वालों के तरक्की के कई मौके मिलेंगे। करियर में नई अचीवमेंट हासिल करेंगे। ऑफिस में नेटवर्किंग बढ़ेगी। नए लोगों से मिलेंगे। सीनियर्स का सपोर्ट मिलेगा। कार्यों के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। मानसिक शांति मिलेगी। हालांकि, परिजनों के सेहत पर ध्यान दें। करियर ग्रोथ के लिए दूसरों का सुझाव जरूर लें। ऑफिस के कार्यों में लापरवाही न बरतें। सफलता प्राप्त करने के लिए खूब मेहनत करें। इस सप्ताह ऑफिस में बॉस आपके परफॉर्मेंस से प्रसन्न होंगे। विद्यार्थियों के एग्जाम में अच्छे मार्क्स मिलेंगे। आर्थिक मामलों में लकी रहेंगे। इंकम के नए सोर्स बनेंगे।

मूलांक 2 : इस सप्ताह मूलांक 2 वालों के लिए लाइफ में कई बड़े बदलाव होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में खूब तरक्की करेंगे। अविवाहितों का शादी-विवाह तय हो सकता है। कुछ जातक करियर में नए ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में ही शुभ समाचारम मिलेंगे। नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। व्यापार में विस्तार होगा। कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा। सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि के योग बनेंगे।

मूलांक 3 : मूलांक 3 वालों को इस वीक कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। लाइफस्टाइल में कई बड़े बदलाव होंगे। आने वाले दिनों में इमोशनल डिस्टर्बेंस रहेगी। मन चिंतित रहेगा। लॉन्ग टर्म पर्सनल और प्रोफेशनल गोल्स पर फोकस करें। सफलता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। करियर की प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए बड़े भाई-बहनों से सलाह जरूर मांगे। इस वीक आपको करियर में तरक्की के कई मौके मिलेंगे। मल्टी-टास्किंग स्किल और क्रिएटिविटी से सफलता आपके कदम चूमेगी।

मूलांक 4 : मूलांक 4 वालों को इस सप्ताह पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। नए कार्यों की जिम्मेदारी लेने में संकोच न करें। अपने मेंटल हेल्थ पर ध्यान दें। ऑफिस में किसी भी इश्यू को ज्यादा पर्सनल न लें। कड़ी मेहनत और लगन के साथ सभी टास्क हैंडल करें। महत्वपूर्ण कार्यों को पहले कंपलीट करने की कोशिश करें। सीनियर्स की एडवाइस को इग्नोर न करें। इससे करियर ग्रोथ के चांसेस बढ़ेंगे। इस वीक काम के सिलसिले में यात्रा के भी योग बनेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों से अच्छे रिश्ते बनाए रखें। धन बचत पर फोकस करें। नया फाइनेंसशियल प्लान बनाएं। इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

मूलांक 5 : इस वीक मूलांक 5 वालों की करियर प्रॉब्लम दूर होगी। हर कार्य के सुखद परिणाम मिलेंगे। आपके आसपास मौजूद लोग करियर में आगे बढ़ने के लिए आपकी हर संभव मदद करेंगे। ऑफिस में अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दें। उच्चाधिकारियों के सपोर्ट से करियर में नई उपलब्धियां हासिल करेंगे। इसलिए सफलता प्राप्त करने के लिए खूब मेहनत करें। जीवन के हर पहलू में सकारात्मक बदलाव आएंगे। ऑफिस में नए कार्यों की जिम्मेदारी मिलेगी। इस सप्ताह आप फैमिली मेंबर्स के साथ ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। बिजनेसमेन को व्यापार में बढ़ोत्तरी के कई सुनहरे मौके मिलेंगे।

मूलांक 6 : यह सप्ताह मूलांक 6 वालों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की प्रॉब्लम को समझदारी से हैंडल करें। क्रोध पर काबू रखें। धैर्य बनाए रखें और करियर ग्रोथ के नए अवसरों पर नजर रखें। इस वीक जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद संभव है। रिश्तों में गलतफहमी बड़ सकती है। लेकिन बातचीत के जरिए समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। अपने करियर गोल्स पर फोकस करें। आय में वृद्धि के नए विकल्पों की तलाश करें। ऑफिस पॉलिटिक्स से दूरी बनाएं और सहकर्मियों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें।

मूलांक 7 : मूलांक 7 वालों के लिए यह सप्ताह बेहद लकी साबित होगा। करियर में अपार सफलता मिलेगी। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में सकारात्मक बदलाव आएंगे। फैमिली मेंबर्स के सपोर्ट से करियर में खूब तरक्की करेंगे। इस दौरान आप कई महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। कुछ जातक नए घर की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं। पारिवारिक जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतें रहेंगी। प्रोफेशनल लाइफ में अच्छा परफॉर्म करेंगे। सभी कार्य बिना किसी चुनौती के संपन्न होंगे। इस दौरान आर्थिक मामलों में सतर्क रहें। पैसों को स्मार्ट तरीके से मैनेज करें। धन बचत करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

मूलांक 8 : इस वीक मूलांक 8 वालों का भाग्य साथ देगा। कार्यों के पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। परिजनों के साथ टाइम स्पेंड करें। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। ऑफिस के कार्यों को ईमानदारी से कंपलीट करें। कार्यों में लापरवाही न बरतें। इस सप्ताह बॉस आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। जिससे नौकरी में प्रमोशन या इंक्रीमेंट के चांसेस बढ़ेंगे। करियर में नई अचीवमेंट हासिल करेंगे। पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा। इंकम में इजाफा होगा। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। लेकिन अपने खर्चों पर नजर रखें और लॉन्ग टर्म फाइनेंसशियल गोल्स पर फोकस करें।

मूलांक 9 : मूलांक 9 के लोगों के लिए यह सप्ताह नए कार्यों की शुरुआत के लिए बेहद शुभ रहेगा। जीवन में कई सकारात्मक बदलाव होंगे। करियर में उन्नति के कई मौके मिलेंगे। साथी संग रिश्ता मजबूत होगा। फैमिली और फ्रेंड्स की मदद से करियर में तरक्की करेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। बिजनेस में बढ़ोत्तरी के कई अवसर मिलेंगे। इस सप्ताह आय के नए स्त्रोतों की तलाश करें। लॉन्ग टर्म फाइनेंसशियल गोल्स पर फोकस करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।