बृज भूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की निकली बालिग, दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा

636

बृज भूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की निकली बालिग, दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली नाबालिग लड़की को लेकर नई बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पहलवान बालिग है।

दिल्ली पुलिस की जांच में हुआ ये खुलासा हुआ है। लड़की ने अपनी उम्र कम बताई थी। इस खुलासे के बाद बृज भूषण पर पॉक्सो की धारा हट सकती है। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ सप्ताह पहले मामला दर्ज किया था।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसे बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को साबित करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उसे पर्याप्त सबूत नहीं मिले। एक वरिष्ठ अधिकरी ने कहा कि पुलिस 15 दिनों के अंदर अदालत में एक रिपोर्ट दाखिल करेगी।

अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को अब तक पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। उनके (पहलवानों) दावों को साबित करने के लिए इसके समर्थन में कोई सबूत नहीं मिला है। 15 दिन के भीतर अदालत में एक रिपोर्ट दाखिल की जाएगी जो आरोप पत्र या अंतिम रिपोर्ट के रूप में हो सकती है।
बृज भूषण सिंह पर गंभीर आरोप

बता दें कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन पर बैठे पहलवानों में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक के अलावा विश्व रेसलिंग चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली विनेश फोगाट भी शामिल हैं। इसके अलावा करीब 30 महिला पहलावन भी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। इन महिला पहलवानों का आरोप है कि बृज भूषण शरण सिंह ने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है।

इनका आरोप है कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे पहलवान बृज भूषण को हटाने के लिए प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं। ओलंपियन विनेश ने दावा किया कि लखनऊ में राष्ट्रीय शिविर में कई कोच ने भी महिला पहलवानों का शोषण किया। उन्होंने आरोप लगाया था कि शिविर में कुछ महिलाएं हैं जो डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के कहने पर पहलवानों से संपर्क करती हैं।

 

Strange And Mysterious Temple : ‘बिजली महादेव’ 12 साल में एक बार महादेव के इस मंदिर में गिरती है बिजली