सरकार भी रह गई दंग,2 लाख करोड़ कैश और 13 टन सोना तहखाने में रखा था सरकारी अधिकारी ने

9753

क्या आप विश्वास करेंगे कि इतना रूपया जमा कर कोई तहखाने में रख सकता है ?पर रखा था एक पूर्व अधिकारी ने .जिसे देख कर  न सिर्फ सरकार के होश उड़ गए  बल्कि दुनिया हैरान है ? इतना तो अनाज भी जमा नहीं करता कोई ?जांच टीम को सूचना मिली कि पूर्व अधिकारी के घर में अवैध धन रखा गया है। लेकिन जांच टीम को यह नहीं पता था कि अधिकारी के घर में ऐसी अवैध संपत्ति रखी गई है। तलाशी टीम जब अधिकारी के घर पहुंची तो उन्हें कुछ खास नहीं मिला, लेकिन जब जांच दल अधिकारी के घर के बेसमेंट में गया तो वह बेहोश हो गया.

चीन में एक पूर्व अधिकारी के घर से 2 लाख करोड़ रुपये नकद और 13 टन सोना बरामद हुआ है. वो भी उनके घर के बेसमेंट से। जब उनके घर के बेसमेंट पर छापेमारी की गई और इतनी बड़ी रकम मिली.. बेसमेंट में जो मिला था उसे देख चीन सरकार की आंखें फटी की फटी रह गईं.

जिस अधिकारी के घर से इतनी दौलत निकाली गई वह हाइकू शहर के पूर्व महापौर भी हैं। उसका नाम झांग है। उसके घर से छापेमारी के दौरान जांच टीम को 13 टन सोना और 2 लाख 62 हजार करोड़ रुपये की नकदी मिली. आपको जानकर हैरानी होगी कि इन छापेमारी के दौरान सोने की कीमत 26 अरब से ज्यादा बताई गई थी. पूर्व अधिकारी के घर से इतनी बड़ी संपत्ति निकालने के बाद कहा जाता है कि उनके पास चीन के सबसे अमीर आदमी जैक मा से भी ज्यादा पैसा है। अधिकारी के घर से इतनी संपत्ति निकालने के बाद वहां की सरकार ने उन पर आर्थिक अपराध का मुकदमा चलाया। बता दें कि इस बारे में सर्च टीम को कहीं से जानकारी मिल जाती है.

जांच टीम को सूचना मिली कि पूर्व अधिकारी के घर में अवैध धन रखा गया है। लेकिन जांच टीम को यह नहीं पता था कि अधिकारी के घर में ऐसी अवैध संपत्ति रखी गई है। तलाशी टीम जब अधिकारी के घर पहुंची तो उन्हें कुछ खास नहीं मिला, लेकिन जब जांच दल अधिकारी के घर के बेसमेंट में गया तो वह बेहोश हो गया.

बेसमेंट का नजारा देखकर सर्च टीम के अधिकारी हैरान रह गए। किसी भी पूर्व अधिकारी के घर से इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद राष्ट्रीय पर्यवेक्षी आयोग को उससे पूछताछ करने के लिए अधिकारी के घर आना पड़ा. मीडिया ने अधिकारी के तहखाने का वीडियो प्रसारित किया। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि अधिकारी के घर का तहखाना सोने की ईंटों यानी सोने की छड़ों से भरा हुआ है. आपको बता दें कि चीन के मौजूदा राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 2012 में सत्ता संभाली थी। तब से अब तक चीन में भ्रष्टाचार के 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इन 10 हजार भ्रष्ट लोगों में से 120 ऐसे लोग हैं जो देश में महत्वपूर्ण पदों पर बैठे थे। उनमें से कुछ सैन्य अधिकारी भी थे।

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला: 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजे गए IAS समीर विश्नोई

फर्नीचर प्रदाय में देरी,करोड़ों की खरीदी रोकी,आदेश किया निरस्त