Morbi Cable Bridge Collapse: हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 140 हुई

1375

Morbi Cable Bridge Collapse: हादसे में 140 लोगों की मौत

अहमदाबाद: गुजरात के मोरबी में कल हुए बड़े हादसे में 140 लोगों के मौत पुष्टि हो गई है। राजकोट रेंज के आईजी अशोक यादव ने बताया कि इस दर्दनाक हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 140 हो गई है।

गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज टूट जाने के दर्दनाक हादसे के वक्त करीब 500 लोग पुल पर मौजूद थे। अचानक पुल टूट गया जिससे यह बड़ा हादसा हो गया। इस घटना के दौरान पुल के ऊपर खड़े कई लोग नदी में गिर गए।
घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। NDRF और SDRF की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

वर्तमान में बचाव अभियान जारी है और कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारजनों के लिए ₹400000 और घायलों को 50-50 हज़ार ₹ की सहायता देने का ऐलान किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह पुल कोई 100 साल पुराना है और कुछ दिन पहले ही इसकी मरम्मत कराई गई थी। मरम्मत के बाद 5 दिन पहले ही इसे आम जनता के लिए फिर से खोला गया था।

Read More… Cable Bridge Collapses: बड़ा हादसा: केबल पुल टूटने से 400 लोगों के नहर में डूबने की आशंका 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से ₹200000 और घायलों को ₹50000 की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।