BSNL के नाम से आया फोन, अकाउंट से उड़ाये 60,000 रुपये, जानिए क्या है मामला

1110

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

Chhatarpur – छतरपुर में बैंक से अकाउंट से पैसे उड़ाने का मामला सामने आया है जहां पल भर में खाता धारी के एकाउंट से 60,000 (साठ हजार) रूपये उड़ा लिए गये।

जानकारी के मुताबिक SBI बैंक के खाता धारी भगत प्रसाद खरे (एडवोकेट) ने बताया कि 9 नवंबर दिन मंगलवार को सुबह 10:40 पर उनके मोबाईल पर बीएसएल कंपनी से नाम से मैसेज आता है कि आप की BSNL की सिम बहुत पुरानी हो गई इसे रिन्यू कराने के लिए इस मोबाईल नंबर पर कॉल करें

जहां उन्होंने मैसेंजर दिया नंबर पर कॉल किया तो उसमें BSNL का लोगो बना हुआ आया जिसपर व्यक्ति बोला कि वह BSNL के भोपाल हेड ऑफिस (कॉल सेंटर) से बात कर रहा है और आपकी BSNL की सिम काफी पुरानी हो गई है जिसको रिन्यू कराना जरूरी हो गया है वरना आपकी सिम बंद हो सकती है और फिर यह सिम दोबारा आपको नहीं मिलेगी।

BSNL के नाम से आया फोन, अकाउंट से उड़ाये 60,000 रुपये, जानिए क्या है मामला

दरअसल मेरी उक्त BSNL की सिम भी वर्ष 2000 की है तो मैंने सोचा काफी पुरानी हो गई है हो सकता है बंद न हो जाये तो मैं उसकी बातों में आ गया और उसने मुझसे मोबाइल से ही प्रोसिस करने को कहा जो कि मैं उसके कहे अनुसार करता गया।

फिर उसने मुझसे KYC के लिए डॉक्यूमेंट की डिमांड की और मेरे डेबिट कार्ड के लास्ट 4 डिजिट नंबर मांगे जो मैंने दे दिए (और यहीं मुझसे भारी चूक हो गई) फिर उसने कहा कि आपकी सिम रिन्यू की प्रॉसिस पूरी हो गई है अब आप BSNL कंपनी के इस एकाउंट नंबर पर सिम चार्ज 10 रुपये ट्रांसफर कर दे जो कि मैंने कर दिये ₹10 ट्रांसफर करने के बाद मेरे अकाउंट में 4 OTP आईं जो कि मैंने किसी को नहीं दीं और देखते ही देखते मेरे अकाउंट से दस-दस हजार के चार ट्रांजैक्शन ट्रांसफर हो गए।

मैं भौंचक्का रह गया तभी बैंक से मेरे पास कॉल आया कि आपके एकाउंट से पैसे ट्रांसफर हो रहे हैं। यह आप क्या कर रहे हैं तो मैंने कहा कि मैं नहीं कर रहा अपने आप जा रहे हैं तो तत्काल बैंक में एकाउंट ब्रेक कराया तब तक 40 हजार का ट्रांसफर हो चुका था।

BSNL users good news launched new 50 rupees plan get unlimited calling 10GB data know validity of this prepaid plan aaaq – News18 Hindi

इसी बीच फिर उसी नंबर से कॉल बैक आता है कि आपको सिर्फ 10 रूपये ट्रांसफर करने थे पर आपके अकाउंट से दस-दस हजार 4 बार यानि 40 हजार आ गए हैं। अब आप हमारे हैड आफ़िस में बात कर लें ताकि आपका पैसा वापिस आ जाये तो हमने कहा कि हां वापिस कर दें

तो वह बोला अब पैसा आपके अकाउंट में नहीं आपके पेमेंट एप्प (गूगल-पे, फोन-पे, पेटीएम) में ही आएगा तो मैंने कहा कि मैं फोन पर चलाता हूँ उसपर वापिस कर दें तो उसने मेरे फोन पर का नंबर पूछा मैंने अपना फोन-पे पर नंबर बताया तो नंबर बताते ही तत्काल मेरे अकाउंट से दस-दस हजार के दो ट्रांसफर हो गए तो मैंने तत्काल बैंक में कॉल किया और अपना यूपीआई ट्रांसफर भी बंद करा दिया।

Also Read: Flashback : न्याय और अन्याय के बीच पुलिस का कर्तव्य बोध 

हाल-फिलहाल मैंने अपने अकाउंट को पूरी तरह स्टॉप कर दिया है। मैं बैंक स्टेटमेंट निकाल कर थाने आया हूं और थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, भगवत प्रसाद खरे (पीड़ित खाताधारी)-

 

मामले में सिविल लाइन थाना प्रभारी पुष्पेंद्र मिश्रा की मानें तो एक वकील साहब शिकायत और डॉक्युमेंट्स लेकर आए थे कि उनके एकाउंट से पैसा निकाल लिया गया है। जिस पर आवेदन लेकर मामले को संज्ञान में लिया जायेगा और जांच कर कार्यवाही की जायेगी।