PM मोदी, CM यादव से मिली मदद से किर्गिस्तान से पहुंचे विद्यार्थियों ने मंत्री काश्यप से मुलाकात कर केंद्र, प्रदेश सरकार के प्रति आभार जताया!

464

PM मोदी, CM यादव से मिली मदद से किर्गिस्तान से पहुंचे विद्यार्थियों ने मंत्री काश्यप से मुलाकात कर केंद्र, प्रदेश सरकार के प्रति आभार जताया!

Ratlam : किर्गिस्तान में हिंसा के बाद देश और प्रदेश सरकार द्वारा भारतीय छात्रों को सुरक्षित तरीके से अपने देश लाने का अभियान लगातार जारी हैं। इसी क्रम में सुरक्षित रतलाम पहुंचे विद्यार्थियों ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्य काश्यप से मुलाकात की और उनके साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का आभार माना।

रतलाम पहुंचे फ्रीगंज निवासी पुष्पेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि 17 मई की रात से किर्गिस्तान और अरबी लोगों के बीच विवाद के बाद मामला गर्मा गया। इस घटना से भारत में मौजूद परिजन घबरा गए थे। परिजनों द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधि के माध्यम से देश और प्रदेश सरकार से अपने बच्चों की सुरक्षा की मांग की गई थी। रतलाम में उपस्थित अभिभावकों ने मंत्री श्री काश्यप से चर्चा की थी, जिस पर उनके द्वारा बच्चों की सुरक्षा को लेकर आश्वस्त किया गया था।

अभिभावक विजयसिंह चौहान ने बताया कि बच्चों के वहां फंसे होने की चिंता होने पर रतलाम के सभी अभिभावकों द्वारा मंत्री श्री काश्यप से चर्चा की गई। उसके बाद मुख्यमंत्री डॉ. यादव एवं केंद्रीय मंत्री एस. जयशंकर ने संज्ञान लेते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को अवगत कराया और बच्चों की सुरक्षा की व्यवस्था करते हुए उन्हें सुरक्षित तरीके से घर तक पहुंचाने में मदद की। सरकार की सक्रियता से बच्चे सकुशल घर लौट आए हैं, जिसके लिए सभी परिवारजन सरकार को साधुवाद देते हैं।