TI Committed Suicide : थाना प्रभारी ने आत्महत्या की, कल ही उनका तबादला हुआ! 

पेड़ पर शव लटका मिला, कारण अभी तक अज्ञात!

616

TI Committed Suicide : थाना प्रभारी ने आत्महत्या की, कल ही उनका तबादला हुआ! 

Anuppur : जिले के एक थाना प्रभारी (टीआई) ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। जानकारी के अनुसार, अनुपपुर कोतवाली में पदस्थ संतोष कुमार उद्दे ने अपने निवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। संतोष कुमार का कल ही अनुपपुर से सिवनी के लिए ट्रांसफर हुआ था। उनका शव डिंडौरी जिले के मैनपुरी गांव में पहाड़ी के पास पेड़ पर लटका हुआ मिला। ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। बताया गया कि वे शराब पीने के आदी थे।

संतोष कुमार इसी थाने पर तैनात थे। उन्होंने आत्महत्या क्यों की इसकी जानकारी सामने नहीं आई। लेकिन, टीआई के इस कदम ने पुलिस महकमें को सोचने पर मजबूर कर दिया।

बताया जा रहा है कि संतोष कुमार उद्दे काफी सुलझे हुए और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे। वे उमरिया जिले में काफ़ी समय तक पदस्थ रहे हैं। वे चंदिया और मानपुर के थाना प्रभारी के रुप में भी अपनी सेवाएं दे चुके थे।

कुछ दिन पहले ही उनका तबादला अनुपपुर जिले के लिए किया गया था और कल ही पुलिस विभाग द्वारा जारी स्थानांतरण सूची में उनका तबादला अनुपपुर से सिवनी के लिए किया गया था। नए थाने में आमद देने से पहले टीआई ने ये आत्मघाती कदम क्यों उठाया पुलिस इसकी जांच कर रही है।

शराब पीने की आदत रही

डिंडौरी जिल के समानतपुर थाना क्षेत्र में संतोष कुमार का शव लटके होने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना मिलने पर समनापुर थाना के एसडीओपी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उद्दे शराब पीने के आदी थे। प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या का है। पुलिस परिजनों से भी पूछताछ कर रही है। वे मैनपुरी गांव क्यों आए थे, इसकी भी जांच की जा रही है।

वहीं आत्म हत्या की वजह फिलहाल सामने नहीं आई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, और मामले की जांच कर रही है।