SBI के दो Alert, जानिए ग्राहक कब नहीं कर पाएंगे Internet Banking समेत कुछ काम

105
SBI

Bhopal: SBI (State Bank of India) के ग्राहकों के लिए ये खबर खास इसलिए है कि बैंक ने अपने 44 करोड़ ग्राहकों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है।
पहले Alert में SBI ने ग्राहकों को महीने के अंत तक अपने पैन को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए कहा है। बैंक ने कहा कि अगर वे ऐसा नहीं करते तो उन्हें निर्बाध बैंकिंग सेवा में कठिनाई हो सकती है। SBI ने ट्वीट किया कि ‘हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करें और निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेते रहें। पैन को आधार से लिंक करना अनिवार्य है। यदि पैन और आधार लिंक नहीं हैं, तो पैन निष्क्रिय हो जाएगा।’

SBI asks account holders to follow these 6 tips while banking online

Also Read:मुख्यमंत्री शिवराज का सख्त अंदाज: तहसीलदार को किया सस्पेंड

दूसरे Alert में SBI ने ट्वीट करके बताया है कि करीब 120 मिनट तक बैंक की ऑनलाइन सर्विस ठप रहेंगी। 15 सितंबर को रात 12:00 बजे से 02:00 बजे के बीच करीब 120 मिनट तक मेंटेनेंस का काम होगा।
SBI Yono के यूजर्स को हर बार बैंक की तरफ से पहले ही सूचना दी जाती है। ऐसा इसलिए ताकि वे अपना जरूरी काम वक्त रहते निपटा लें।

Also Read: MP में स्वास्थ्य सुविधाओं का बीमार सच फिर उजागर,देवास में सड़क पर करवानी पड़ी डिलीवरी

ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, वर्तमान में SBI योनो के पास कुल 3.5 करोड़ रजिस्टर्ड ग्राहक मौजूद हैं. ग्राहकों की इतनी बड़ी संख्या होने के कारण ही SBI रात के समय मेंटेनेंस का काम करता है। यदि ये काम दिन में किया जाए तो ग्राहकों पर इसका प्रभाव पड़ेगा और उनका विश्वास इस एप से उठ सकता है। डाटा के अनुसार SBI के कुल यूपीआई यूजर्स की संख्या 13.5 करोड़ से ज्यादा है. इसमें से इंटरनेट बैंकिंग ग्राहकों की संख्या 8.5 करोड़ है। जबकि, मोबाइल बैंकिंग यूजर्स की संख्या 1.9 करोड़ के करीब है।