Ujjain News: पाँच सालों के अंदर MP का सड़क अधोसंरचना विकास अमेरिका के बराबर, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने की कई घोषणाएँ

819

उज्जैन से सुदर्शन सोनी की रिपोर्ट 

उज्जैन। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज यहां आयोजित एक समारोह में 5722 करोड़ की लागत से बनने वाली 534 किलोमीटर लंबी 11 विभिन्न सड़को का शिलान्यास किया। समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आदि मौजूद थे।

मकोड़िया आम चौराहा आगर रोड उज्जैन पर आयोजित भव्य कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की।

WhatsApp Image 2022 02 24 at 4.53.41 AM

विशिष्ट अतिथि के रूप में केन्द्रीय परिवहन राज्यमंत्री डॉ.वीके सिंह, पूर्व लोक सभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधराराजे सिंधिया, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, वित्त एवं वाणिज्य कर मंत्री जगदीश देवड़ा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राज्यवर्धनसिंह दत्तीगांव, एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, मंत्री हरदीपसिंह डंग, सांसद अनिल फिरोजिया, महेन्द्रसिंह सोलंकी आदि उपस्तिथ थे। केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी सहित मंच पर उपस्थित अतिथियों ने रिमोट का बटन दबाकर सभी 11 सड़कों का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम में मौजूद जनसमुदाय को सांसद अनिल फिरोजिया ने संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी से उज्जैन के विकास से जुड़ी लंबित मांगो को शीघ्र पूरी करने का अनुरोध किया। कार्यक्रम को केंद्रीय परिवहन राज्य मंत्री वी के सिंह, मंत्री गोपाल भार्गव आदि ने संबोधित किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधन में कहा आदरणीय गडकरी जी कल्पनाशील मस्तिष्क के धनी है, दूरद्रष्टा है एवं टेक्नोलॉजी का पूर्ण उपयोग करने वाले नेता है, में मध्यप्रदेश की 8 करोड़ जनता की तरफ से गड़करी जी का अभिनंदन करता हूँ। विभिन्न शहरों के भीतर से गुजर रहे नेशनल हाईवे के संधारण के लिए निवेदन करते हुए उन्होंने नर्मदा एक्सप्रेस वे के निर्माण की बात कही।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि पिछले दिनों इंदौर में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में उज्जैन से जुड़ी कई सड़कों का शिलान्यास होना था मगर उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया जी की इच्छा उज्जैन में ही कार्यक्रम करने की थी। मैंने उनके आग्रह को इसलिए स्वीकार किया कि मुझे बाबा महाकाल के दर्शन का अवसर मिलेगा मैं सांसद अनिल फिरोजिया का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं इनके कारण मुझे बाबा महाकाल के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

श्री गडकरी ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी ने अभी मुझे महाकाल मंदिर विस्तारीकरण योजना की विस्तृत जानकारी दी और मैंने देखा ऐसा अद्भुत काम हो रहा है जो भविष्य में पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं को आकर्षित करेगा, मैं इस सुनियोजित कार्य के लिए मुख्यमंत्री एवं स्थानीय मंत्री विधायक एवं सांसद की ह्रदय से प्रशंसा करता हूं। मेरे समक्ष मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कुछ सड़कों के बारे में बताया है मैं वचन देता हूं कि आने वाले 5 वर्षों में मध्य प्रदेश की सड़कों का अधोसंरचना विकास अमेरिका की सड़कों के बराबर होगा।

सांसद फिरोजिया की विशेष मांग पर उज्जैन से झालावाड़ वाला मार्ग 50 किलोमीटर तक फोरलेन करने की भी स्वीकृति देता हूं। श्री गड़करी ने कहा मुख्यमंत्री जी आप प्रस्ताव भेजिए हम क्रियान्वयन का भरोसा दिलाते है। रोड से लगी सरकारी जमीन हमें उपलब्ध करवा दीजिये रोड की जमीन मिलेगी तो दो लाख करोड़ खर्च करके हम लॉजिस्टिक पार्क, वेयरहाउस आदि का निर्माण करके देंगे। श्री गडकरी ने कई योजनाओं के प्रस्ताव मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह से मांगे है। नर्मदा प्रगति पथ (नर्मदा एक्सप्रेस वे) के निर्माण को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली आकर विस्तृत चर्चा का निमंत्रण दिया।

सांसद अनिल फिरोजिया के बढ़ते वजन को लेकर ली चुटकी

मंच पर अपने उद्बोधन के दौरान केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद अनिल फिरोजिया को कहा आप जितने किलो वजन घटाएंगे उतने हजार करोड़ की योजना मैं उज्जैन के लिये स्वीकृत करके दूंगा और आपको वजन घटाने का तरीका भी बताऊंगा।