व्लादिमीर पुतिन को आया हार्ट अटैक, बेडरूम में फर्श पर गिरे मिले रूसी राष्ट्रपति

289
Russian President Vladimir Putin makes a statement following talks with his Algerian counterpart Abdelmadjid Tebboune at the Kremlin in Moscow, Russia, June 15, 2023. Sputnik/Sergei Pyatakov/Pool via REUTERS

रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को हार्ट अटैक आने का दावा क्रेमलिन के एक पूर्व अधिकारी के टेलीग्राम चैनल पर किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि क्रेमलिन के गार्ड्स को पुलिस कमरे के फर्श पर गिरे मिले थे।

Russian President Vladimir Putin Heart Attack: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर कई महीनों से चल रही अटकलों के बाद कथित तौर पर उन्हें दिल का दौरा पड़ा है. इस खबर को टेलीग्राम ग्रुप जनरल एसवीआर ने साझा किया है.

इस संगठन का दावा है कि यह रूस में रिटायर खुफिया अधिकारियों और क्रेमिलन के अधिकारियों से जानकारी निकालते हैं.

टेलीग्राम ग्रुप की खबर को ब्रितानी न्यूज आउटलेट्स द मिरर, जीबी न्यूज और द एक्सप्रेस ने छापा है. खबर के मुताबिक, पुतिन को रविवार रात करीब 9.05 बजे अपने बेडरूम के फर्श पर खाने-पीने की चीजों के पास में गिरा हुआ पाया गया.जब उनके सुरक्षाकर्मियों ने शोर और राष्ट्रपति के फर्श से टकराने की आवाज सुनी तो वे कमरे में पहुंचे.

अब स्थिर है तबीयत

जनरल एसवीआर टेलीग्राम ग्रुप ने लिखा, ‘संभव है जब राष्ट्रपति पुतिन गिरे तो मेज पर रखे बतर्नों पर हाथ लगा होगा और उसकी शोर सुनकर ही सुरक्षा अधिकारी कमरे में आए.’ टेलीग्राम ग्रुप ने आगे कहा, “जब पुतिन फर्श पर गिरे हुए थे उनकी आंखे पलटी हुई थी.” जनरल एसवीआर मुताबिक, बगल के कमरे से राष्ट्रपति पुतिन के डॉक्टर को बुलाया गया. तत्काल उपचार मिलने के बाद पुतिन होश में आए. इसके बाद पुतिन को एक दूसरे कमरे में ले जाया गया जहां स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध थीं.

रूसी राष्ट्रपति कैंसर सहित कई दूसरी बीमारियों से ग्रसित हैं.