Uttarakhand : नंदप्रयाग में पहाड़ी खिसकी, मलबा नीचे आने से रास्ता बंद, दोनों ओर फंसे वाहन

530

Uttarakhand : नंदप्रयाग में पहाड़ी खिसकी, मलबा नीचे आने से रास्ता बंद, दोनों ओर फंसे वाहन

उत्तराखंड में मानसूनी बारिश से हाहाकार मच गया है. प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में हुई भारी बारिश के चलते कई जगहों पर भूस्खलन और चट्टानें टूटने की खबरें आई हैं जिससे कई मार्ग बंद हो गए हैं. इस बीच नंद प्रयाग के पास भी पहाड़ों से मलबा सामने आने के बाद मोटर मार्ग बंद हो गया है. नंद प्रयाग के पास चमन मंदिर के पास बारिश के चलते ये मलबा नीचे आ गया हैं. जिससे नंद नगर मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है. जिसकी वजह यातायात पूरी तरह ठप हो गया है. पुलिस और प्रशासन की टीम सड़क को खुलवाने के अभियान में जुटी हैं.

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में अगले दो-तीन दिन बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिसकी वजह से भूस्खलन और पहाड़ों से मलबा गिरने घटनाएं सामने आई हैं. नंद प्रयाग में पहाड़ों से मलबा आने की वजह से सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया है, जिसका आवाजाही पर असर देखने को मिल रहा है. सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं, जिसके बाद प्रशासन रास्ता साफ करने में जुटा हुआ है.

 

 

इससे पहले रविवार को बारिश की वजह से दो लोगों की मौत और तीन लोगों के घायल होने की भी खबर आई थी. रूद्रप्रयाग जिले में हुई भारी बारिश के बाद भूस्खलन हुआ, जिसके मलबा नीचे से गुजर रही गाड़ी पर जा गिरा, जिसकी चपेट में आकर गाड़ी सवार की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक हादसा सोनप्रयाग के पास शटल पुल से करीब एक किलोमीटर पहले गौरीकुंड जाने वाले मोटर मार्ग पर हुआ. वहीं दूसरी घटना उत्तराकाशी के कांडियाल गांव में हुई जहां खेत में रोपाई कर रहे किसान पर बिजली गिर गई और उसकी मौत हो गई.

उत्तराखंड में बारिश से हालात पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने जिलाधिकारियों से आपदा राहत एवं बचाव कार्यों के लिए सतर्क रहने और एसडीआरएफ के साथ स्वास्थ्य कर्मियों की भी पर्याप्त व्यवस्था रखने को कहा है. इसके साथ ही केदारनाथ धाम का ऑनलाइन अवलोकन भी किया और श्रद्धालुओं से अपील की कि चारधाम यात्रा से पहले मौसम की जानकारी ले लें. मौसम खराब होने पर यात्रा न करें.

Weather Update: MP में आज भी कई जगह बिजली ओलों के साथ हो सकती है बारिश