Viral On Social Media:”सीढ़ियों पर पैर रखते ही एस्केलेटर में घुसता गया ये शख्स”

388

Viral On Social Media:”सीढ़ियों पर पैर रखते ही एस्केलेटर में घुसता गया ये शख्स”

र रोज एक न एक मजेदार वीडियोज सामने आते रहते है। इनमें से कुछ वीडियोज ऐसे होते है जिन्हे देखकर लोग हैरान जाते है वहीं कुछ वीडियो ऐसे भी होते है जिन्हें देखकर लोगो सावधान रहने के लिए सोच मिलती है।

हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया के ऊपर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आपकी आँखे फ़टी की फ़टी रहने वाली है। अब आप यह सोच रहे होंगे की आखिर इस वीडियो में ऐसा क्या है। तो आपको बता दे, दरअसल इस वीडियो में एक शख्स एस्केलेटर पर चढ़ता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन इस बीच वो जैसे ही वो अंदर घुसता चला जाता है और फिर वह मशीन के अंदर बुरी तरह से फंस जाता है। इस वीडियो को देखने के बाद में कुछ यूजर्स के रोंगटे खड़े हो जाते है।

 

ऐसे तो आजकल जगह-जगह एस्केलेटर की व्यवस्था भी की गयी है जिसकी मदद से इंसान कुछ ही मनुतो में निचे से ऊपर और ऊपर से निचे की तरफ आ जाता है। हाल ही में इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो लोगो को परेशान कर रहा है। ह घटना फरवरी 2018 में तुर्की के इस्तांबुल में अयाजगा मेट्रो स्टेशन पर हुई थी।

इस वायरल सीसीटीवी फुटेज में यात्रियों को एस्केलेटर से नीचे उतरते देखा जा सकता है। वीडियो में आप देख सकते है कि एस्केलेटर रुका हुआ है, जिस पर से लोग नीचे की ओर उतर रहे हैं। इस दौरान जब सभी यात्री कि निचे कि तरफ उतर रहे होते है। उसी दौरान अचानक से एस्केलेटर चल पड़ता है।

वीडियो में आप देख सकते है कि किसी टेक्निकल इश्यू की वजह से एस्केलेटर के सीढ़ियों में गैप बन रहा है जिसके वजह से एक शख्स उसी के अंदर समा जाता है।

इंटरनेट पर वायरल हो रही इस वीडियो को देखने के बाद में कुछ लोगो की सांसे रुक जाती है। यह वीडियो एक बार फिर से सोशल मिडिया के ऊपर छाया हुआ है।

इस शख्स की हेल्प करने के लिए आख़िरकार फायर फाइटर्स सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचे जाते है और इन शख्स को बचा लते है। इस शख्स को बहार निकलते ही उसे हॉस्पिटल ले जाया जाता है ताकि उसकी चोटों का इलाज करवाया जा सके।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @0ddIyterrifying नाम के हैंडल से शेयर किया गया है। इस वीडियो को देखकर अच्छे-अच्छों की हवा टाइट हो रही है. इस वीडियो को अब तक 68.9K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि सैंकड़ों लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है।

वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे है। एक यूजर ने लिखा, ‘मेरे पास एस्केलेटर से डरने का कोई कारण नहीं था, लेकिन अब मैं डरता हूं.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘एस्कलेटर ने तो मुझे खामोश कर दिया, अगली बार मैं सोच समझकर ही यूज करूंगा.’ तीसरे यूजर ने लिखा, ‘अब से मैं सीढ़ियों का यूज करूंगा। ‘