विराट कोहली ने अपने 71वें शतक को किया इन 2 खास इंसानों को डेडिकेट

1162
विराट कोहली

विराट कोहली ने अपने 71वें शतक को किया इन 2 खास इंसानों को डेडिकेट

विराट कोहली ने 1020 दिनों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ा। हालांकि, वे 70 शतक पहले ही जड़ चुके थे, लेकिन 70 से 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक के बीच 1020 दिनों का फासला था।

इस अंतर को उन्होंने 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के सुपर 4 के मैच में भर दिया, जब उन्होंने ऐतिहासिक शतक जड़ा। इस शतक को उन्होंने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका कोहली को डेडिकेट किया है।

विराट कोहली

विराट कोहली ने 122 रन की तूफानी पारी खेलने के बाद एशिया कप 2022 के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए कहा, “पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। मैं कुछ महीने में 34 साल का होने जा रहा हूं। टीम का माहौल खुला है और टीम मददगार रही है। मुझे पता है कि बहुत सारी बातें बाहर चल रही थीं। मैंने अपनी अंगूठी को चूमा। आप मुझे यहां खड़े देखते हैं, क्योंकि एक व्यक्ति ने मेरे लिए चीजों को बलिदान कर रखा है। वो अनुष्का है। यह शतक उनके लिए और हमारी बेटी वामिका के लिए भी है।”

उन्होंने आगे कहा, “जब आपके पास कोई ऐसा होता है जो चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखते हुए बातचीत कर रहा होता है, जैसे अनुष्का रही हैं तो ये बड़ी बात है। जब मैं वापस आया तो मैं हताश नहीं था। छह सप्ताह की छुट्टी के बाद मैं तरोताजा हो गया। मुझे एहसास हुआ कि मैं कितना थक गया था। प्रतिस्पर्धा इसकी अनुमति नहीं देती है, लेकिन इस ब्रेक ने मुझे फिर से खेल का आनंद लेने की अनुमति दी।”