World Cup Matches Will Be Held in Indore : क्रिकेट विश्वकप के लिए इंदौर को हरी झंडी!

1142

World Cup Matches Will Be Held in Indore : क्रिकेट विश्वकप के लिए इंदौर को हरी झंडी!

Indore : भारत में इस साल क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। इस आयोजन के लिए देश के 12 अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का नाम तय किया गया। इस सूची में मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के इंदौर क्रिकेट स्टेडियम का नाम भी शामिल हैं। जबकि, इस अहिल्याबाई होल्कर क्रिकेट स्टेडियम को इसी साल आईसीसी की तरफ से बड़ी सजा मिली थी।
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान खराब पिच के कारण इंदौर स्टेडियम को ‘पुअर कैटेगरी’ में लिस्टेड कर दिया गया था। इससे इंदौर में होने वाले क्रिकेट मुकाबलों पर खतरे के बादल मंडरा गए थे। लेकिन, अब साफ़ हो गया कि अहिल्याबाई होलकर स्टेडियम में भी मैच खेले जाएंगे।
विश्वकप के ये मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होंगे, जिनमें कुछ मैच इंदौर को भी मिलेंगे।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को इंदौर में हुए टेस्ट मैच में 9 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। यह मुकाबला तीसरे दिन के पहले सेशन में ही खत्म हो गया था। इस कारण पिच की जमकर आलोचना हुई थी। कई दिग्गजों ने पिच को जमकर कोसा भी। इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से भी पिच को लेकर एक बड़ी सजा मिली। आईसीसी ने इंदौर पिच को ‘खराब’ रेटिंग दी थी।
यह रेटिंग आईसीसी पिच एंड आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रोसेस के तहत दी गई थी। इसके साथ ही मैच रेफरी की रिपोर्ट के बाद इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम को तीन डीमेरिट पॉइंट भी दिए थे। लेकिन, अब जबकि यहां वर्ल्ड कप के मैच होना तय हो गया इस स्टेडियम की किस्मत फिर बदलेगी।