टीचर ने छात्र को पीटा तो अभिभावकों ने टीचर को :अध्यापक से उठक-बैठक लगवाई

552

झारखंड में  एक छात्र की पिटाई करने पर उसके अभिभावकों ने बीच सड़क पर अध्यापक की पिटाई कर दी और वहीं उनसे उठक-बैठक लगवाई।

झारखंड के पाकुड़ जिले का है मामला

मामला झारखंड के पाकुड़ जिले का है। यहां के उत्क्रमित मध्य विद्यालय इस्लामपुर में छात्र को पीटने वाले एक शिक्षक की छात्र के परिजनों ने पिटाई कर दी और उसके बाद उनसे सड़क पर उठक-बैठक भी कराई। इस घटना को लेकर जिले भर के शिक्षक भड़क गए हैं। उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार न किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। बताया गया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय इस्लामपुर में शनिवार को परीक्षा चल रही थी और इस दौरान एक छात्र बार-बार परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर रहा था। इससे नाराज शिक्षक ने छात्र की पिटाई कर दी।

download 2

बीच सड़क पर कराई उठक-बैठक

छात्र ने इसकी जानकारी अपने घर पहुंचकर परिजनों को दी। सूचना मिलते ही परिजन स्कूल पहुंचे और शिक्षक के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान गांव के अन्य लोग भी पहुंचे और शिक्षक को सड़क पर ले जाकर कान पकड़ कर उठक-बैठक कराने लगे। इसकी जानकारी जब पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची। हालांकि पुलिस के पहुंचने तक सब लोग फरार हो चुके थे।

टीचरों ने कार्रवाई के लिए दिया 3 दिन का अल्टीमेटम

घटना के बाद भयभीत शिक्षक स्कूल बंद कर चले गये। उन्होंने मारपीट की घटना की जानकारी शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों को दी। इसके बाद शिक्षक संघ के नेता और सैकड़ों शिक्षक जिला मुख्यालय स्थित संकुल संसाधन केंद्र पहुंचे और मारपीट किए जाने को लेकर विरोध प्रकट किया। उन्होंने तीन दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर आरोपियों पर कार्रवाई और उनकी गिरफ्तारी नहीं होती है तो वे आंदोलन करेंगे।