Thursday, May 23, 2019
भोपाल में झुग्गी वाले के पास मिले 24 लाख रुपये

भोपाल में झुग्गी वाले के पास मिले 24 लाख रुपये

मीडियावाला.इन। नई दिल्ली : मध्य प्रदेश की राजधानी में आयकर विभाग ने झुग्गी में रहने वाले एक व्यक्ति से 24 लाख रुपये कैश बरामद किए हैं। जहां पुलिस को इस मामले में हवाला रैकेट से जुड़ने की आशंका है। वही बताया जा रहा है कि आरोपी बैग में 24 लाख रुपये लेकर कहीं जा रहा था तभी पुलिस को शक होने पर उसे ठंडी सड़क पर पकड़ लिया गया है और जब उसकी तलाशी ली गई तो अफसर हैरान रह गए है। जहां उसके बैग में 24 लाख रुपये कैश था।

खबरों के मुताबिक जहांगीराबाद पुलिस ने भीम नगर दुर्गा मंदिर के पास की झुग्गी निवासी राजेश पाल को 24 लाख रुपये के साथ पकड़ा है। और ऐसा बताया जा रहा है कि आरोपी काले बैग में कैश लेकर डिलीवरी के लिए जा रहा था।

जब राजेश से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह पैसे दवाई विक्रेता सिद्धार्थ सिन्हा ने उसे दिए हैं। इसके बाद पुलिस ने दवाई विक्रेता से भी पूछताछ की तो वो भी पैसों का स्त्रोत नहीं बता पाए।

इसके बाद पुलिस ने आयकर विभाग की इनवेस्टिगेटिव टीम को मामला सौंप दिया है। वही विभाग ने पाल के बताए स्रोत की भी गहन पड़ताल की लेकिन इतने बड़े पैमाने पर नकदी जमा होने का कोई प्रमाण नहीं मिला है।

दरअसल आयकर विभाग ने आशंका जताई है कि पैसा हवाला रैकेट के जरिए कहीं पहुंचाया जा रहा था। वही पाल को केवल पैसा एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का आदेश दिया गया है लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस पैसे का उपयोग चुनाव के दौरान किया जाना था।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment