Monday, July 22, 2019
अभिनंदन की दिलेरी को यूनिट का सलाम, वर्दी में लिख किया सम्मान

अभिनंदन की दिलेरी को यूनिट का सलाम, वर्दी में लिख किया सम्मान

मीडियावाला.इन।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की यूनिट ने उनकी बहादुरी की याद में अपनी वर्दी में आजकल एक नई पट्टी लगा रखी है. इस पट्टी पर लिखा है- बाज का वध करने वाले. यूनिट खुद को AMRAAM dodger यानी AMRAAM को चकमा देने वाली भी बता रही है. बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी F-16 से दागे गए 4-5 AIM-120 AMRAAM मिसाइलों की मार से अभिनंदन ने अपने मिग-21 को बखूबी बचाया था.

अभिनंदन की राजस्थान में तैनाती

पाकिस्तान सेना की हिरासत में रहने के बाद वापस लौटे अभिनंदन वर्तमान का मेडिकल चेकअप कराया गया था. उन्हें इलाज के बाद छुट्टी की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंने अपनी यूनिट में लौटने का फैसला किया.इसके बाद पिछले शनिवार को उनकी पोस्टिंग राजस्थान के सूरतगढ़ में की गई. हालांकि एयरफोर्स ने उनकी इस पोस्टिंग के बारे में पुष्टि नहीं की है. एक अधिकारी ने कहा, सभी डिफेंस पोस्टिंग गोपनीय होती हैं और हम केवल इतनी जानकारी दे सकते हैं कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की तैनाती राजस्थान में की गई है. इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती.

सूरतगढ़ एयर फोर्स बेस में मिग-21 बाइसन विमान है. हालांकि यह साफ नहीं है कि अभिनंदन को विमान उड़ाने का मौका मिलेगा या नहीं. चूंकि प्रोटोकॉल के मुताबिक पायलट के इजेक्ट होने के बाद उसे ग्राउंड कर दिया जाता है. लेकिन हो सकता है कि विंग कमांडर के मामले को अलग तरह से देखा जाए.

वायरल वीडियो में जम्मू-कश्मीर में दिख रहे थे अभिनंदन

कुछ हफ्तों पहले उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह जम्मू-कश्मीर में अपने साथियों के साथ फोटो खिंचवाते नजर आ रहे थे. वीडियो में अभिनंदन अपने साथियों के बीच वायुसेना की वर्दी में दिखाई दे रहे थे.

एयरफोर्स ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के लिए युद्धकालीन वीरता पुरस्कार 'वीर चक्र' की सिफारिश की है. वीर चक्र युद्ध के समय वीरता के लिए सेना में दिया जाने वाला परम वीर चक्र और महावीर चक्र के बाद तीसरा सर्वोच्च सम्मान है.

 

Dailyhunt

 

0 comments      

Add Comment