Tuesday, October 15, 2019
कांग्रेस लोगों को गुमराह करने झूठ फैला रही : मोदी

कांग्रेस लोगों को गुमराह करने झूठ फैला रही : मोदी

मीडियावाला.इन। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी कार्यकर्ताओं से संपर्क स्थापित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर 'भोले-भाले लोगों' को झूठ बोलकर गुमराह करने और 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को मेड इन चाइना कहकर सरदार पटेल का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि 'विफल' विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस ने सरकार के बारे में फर्जी समाचार फैलाने और लोगों को गुमराह करने के लिए रोज-रोज इसे दोहराने की रणनीति अपनाई है।

मोदी ने नमो एप पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद में कहा, "कांग्रेस सरकार के तौर पर भ्रष्ट और विफल थी, जो कि सभी नागरिक जानते हैं। बीते चार वर्षो में, कांग्रेस ने केवल झूठ फैलाया है। कांग्रेस घमंडी हो गई है, लोगों से दूर हो गई है, असंवेदनशील हो गई है और पार्टी विपक्ष के तौर पर प्रदर्शन करने में विफल रही है।"

मोदी ने यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश के बस्ती संसदीय क्षेत्र से एक पार्टी कार्यकर्ता द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में की। पार्टी कार्यकर्ता ने पूछा कि कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे फर्जी व झूठे आरोपों का जवाब कैसे दिया जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा केवल दूसरों पर कीचड़ उछालना, झूठ बोलना और उसे बार-बार बोलना और लोगों को गुमराह करना है।

उन्होंने कहा, "वे स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के बारे में झूठ फैलाते हैं कि यह चीन में बना है। मैंने एक फर्जी सूचना सुनी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सरदार पटेल की मूर्ति की तुलना चीन में बने जूतों से कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "वे लोग इस तरह से सरदार पटेल का नाम ले रहे हैं। इतने सालों में, उन्होंने सरदार पटेल का अपमान किया।"

मोदी ने यह बयान राहुल द्वारा मध्यप्रदेश के सतना में इस संबंध में गुरुवार को दिए बयान के दो दिन बाद दिया है। राहुल ने कहा था कि गुजरात में सरदार की स्थापित की जाने वाली मूर्ति मेड इन चाइना है, जैसे मेड इन चाइना मोबाइल फोन, कमीजों और जूतों पर लिखा रहता है।

राहुल ने कहा था, "मोदीजी ने गुजरात में सरदार पटेल की सबसे बड़ी मूर्ति लगाने का दावा किया था। लेकिन बाद में यह खुलासा हुआ कि मूर्ति के पीछे मेड इन चाइना लिखा हुआ है।"

मोदी ने कहा, "अगर आप बीते कुछ दिनों से उनके व्यवहार देखेंगे, तो आप पाएंगे कि वे झूठ फैला रहे हैं। याद कीजिए, जब सरकार देश के गरीबों को बैंकों से जोड़ रही थी, तब वे झूठ फैला रहे थे कि आपका पैसा बैंकों में सुरक्षित नहीं है।"

उन्होंने कहा, "सभी दिन वह योजना बनाते हैं और सभी दिन झूठ फैलाते हैं। उनका उद्देश्य देश के लोगों को गुमराह करना है, वे राजनीति करने के लिए भय का माहौल बनाना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "उनके पास झूठ की लंबी सूची है..लेकिन आप देखेंगे कि बीते कुछ दिनों में उनका झूठ बेनकबा हुआ है।"

0 comments      

Add Comment