Thursday, October 24, 2019
बॉर्डर पर टेंशन के बीच राजनाथ सिंह ने दिए तैयार रहने के विशेष निर्देश

बॉर्डर पर टेंशन के बीच राजनाथ सिंह ने दिए तैयार रहने के विशेष निर्देश

मीडियावाला.इन। नई दिल्‍ली। भारत की तरफ से की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। वो बदला लेने के लिए हर मौका तलाश रहा है और आज सुबह उसके विमान भारतीय वायुसीमा में भी घुस आए। इसके बाद से स्थिति बेहद गंभीर होती जा रही है। इन सबको देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह नॉर्थ ब्लॉक में एनएसए अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ हाई लेवल मीटिंग कर रहे हैं। इस मीटिंग में दूसरे बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं। वहीं NSA अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री मोदी को हालातों की जानकारी भी दी है। जानकारी के मुताबिक इस अहम बैठक की अध्‍यक्षता खुद पीएम मोदी कर रहे हैं। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी इसका हिस्‍सा हैं।

राजनाथ सिंह ने सभी अर्धसैन्य बलों के महानिदेशकों से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार महानिदेशकों ने राजनाथ सिंह को सीमा के हालात से अवगत कराया। सूत्रों ने जानकारी दी कि सभी महानिदेशकों को सीमा पर पूरी तैयारी और पूरी ताकत से तैनाती के लिए विशेष निर्देश दिए गए। सूत्रों के मुताबिक किसी भी आपात स्थिति में नागरिक आबादी की सुरक्षा और एसओपी का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना के हमले से बौखलाए पाकिस्तान की ओर से 15 से अधिक स्थानों पर सीजफायर उल्लंघन किए जाने की घटना सामने आई है।

हालांकि भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए नियंत्रण रेखा के उस पार स्थित पाकिस्तान की पांच चौकियां ध्वस्त कर दीं। इस कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक 'हताहत' हुए हैं। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक रक्षा PRO ने कहा, 'भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और हमारी लक्षित गोलीबारी में पांच चौकियों को गंभीर नुकसान पहुंचा और (राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में) पाकिस्तानी सेना के कई जवान हताहत हुए।'

source: oneindia.com

0 comments      

Add Comment