Monday, October 22, 2018
MP में सरकार किसी की भी बने, सत्ता की चाबी हमारे हाथ ही रहेगी: बसपा

MP में सरकार किसी की भी बने, सत्ता की चाबी हमारे हाथ ही रहेगी: बसपा

मीडियावाला.इन। विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होते ही राजनीतिक दलों ने अपनी सियासी गोटियां जमाने की कवायद शुरू कर दी है। बहुजन समाज पार्टी ने कांग्रेस को नाउम्मीद करते हुए सभी 230 सीटों पर ताल ठोकने का एलान किया है।

उसका दावा है कि इस बार विधानसभा में उसकी संख्या सभी दलों को चौंकाएगी। सरकार भले ही किसी की बने लेकिन सत्ता की चाबी बसपा के हाथ ही रहेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्य प्रदेश में 'हाथी" की ताकत दिखाने के लिए विश्वस्त रामअचल राजभर को प्रभारी बनाकर भेजा है।
प्रदेश में बसपा ने मौजूदा चुनाव में अपने पारंपरिक प्रभाव वाले क्षेत्र बुंदेलखंड, विंध्य और ग्वालियर-चंबल से निकलकर महाकोशल और मालवा के आदिवासी अंचलों में भी जनाधार बढ़ाने की मुहिम शुरू की है। प्रदेश प्रभारी ने सूबे के नवनियुक्त अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार के साथ इन अंचल में घूमकर संभावित प्रत्याशियों को बूथ, ब्लॉक और जिला मंडलम स्तर पर जमीनी तैयारी के निर्देश दिए हैं।

बसपा का कहना है कि चुनावी घोषणा पत्र और बड़े-बड़े चुनावी वायदों में हमारा भरोसा नहीं। एट्रोसिटी एक्ट, आरक्षण और किसानों की ऋण माफी जैसे मुद्दे पर बात करने के बजाए बसपा स्वयं को आर्थिक आधार पर आरक्षण का हिमायती बता रही है। मायावती संसद में यह बात कह चुकी हैं।
 

0 comments      

Add Comment