mysterious;उड़ता दिखा ‘एलियंस का यान’, टीवी पर हो रहा था लाइव टेलीकास्ट

612

एलियन की दुनिया अब भी धरती के वैज्ञानिकों के लिए रहस्यमयी बनी है. हालांकि कई बार एलियंस के बारे में कुछ ऐसे दावे सामने आते हैं जिसे सुनकर इनके बारे मे  दिलचस्पी बढ़ जाती है.

ब्रिटेन में एक बार फिर से यूएफओ को देखे जाने का दावा किया गया है, लेकिन इस बार मामला अलग है। आमतौर पर एलियंस या फिर यूएफओ को एकांत जगहों पर देखे जाने की बात कही जाती है, लेकिन इस बार एक सार्वजनिक कार्यक्रम में यूएफओ को मंडराते हुए देखने का दावा किया गया। इसका एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 जून को क्वीन्स प्लेटिनम जुबली समारोह था। उस दौरान हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे। शाही परिवार भी बकिंघम पैलेस की बालकनी से वो प्रोग्राम देख रहा था। दावे के मुताबिक जब रॉयल एयर फोर्स एरोबैटिक टीम (आरएएफ) यानी रेड एरो टीम फ्लाईपास्ट कर रही थी, तो उसके बगल में एक यूएफओ भी उड़ रहा था।

9 विमान बगल में थे

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि ब्रिटिश वायुसेना के 9 विमान फ्लाईपास्ट कर रहे होते हैं। जिनमें से रंगीन धुंआ भी निकलता रहता है। तभी एक सफेद रंग की चीज वहां पर उड़ती हुई दिखाई दी। वीडियो को काफी जूम करने के बाद वो सफेद चीज दिखी, जिस वजह से उसके पिक्सल फट रहे थे। ऐसे में ये क्लियर नहीं हो पाया वो क्या था, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग उसे यूएफओ ही बता रहे हैं।

लोग क्या कह रहे?

ये पूरा कार्यक्रम लाइव टेलीकास्ट किया गया था। उसके कुछ हिस्से में ही वो संदिग्ध चीज दिखी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। एक शख्स ने लिखा कि ये ड्रोन या फिर पक्षी हो सकता है, जरूरी नहीं ये यूएफओ ही हो। वहीं दूसरे शख्स ने दावा किया कि वो माउस का कर्सर है, जो स्क्रीन के ऊपर तेजी से हिलाया गया। उसका वीडियो बनाकर वायरल किया जा रहा है। हालांकि बहुत से लोग इस घटना को सही मान रहे हैं।

अमेरिका में भी इसी तरह का दावा

हाल ही में अमेरिका में एक पुराना वीडियो सामने आया, जो नवंबर 2018 का था। उसमें दावा किया जा रहा कि अपाचे अटैक हेलीकॉप्टर के पायलट्स ने तीन यूएफओ के काफिले को देखा, जो बिजली की रफ्तार से ज्यादा तेज उड़ रहा था। उसको देखकर पायलट भी हैरान रह गए। हालांकि आज तक ये पता नहीं चल पाया कि वो क्या चीज थी।