हिम्मत की हिम्मत से ,हिम्मत आई सड़क पर ठेले और सब्जी विक्रेता को

1067

रमेश सोनी की रिपोर्ट

रतलाम: हां हम बात कर रहे हैं पूर्व गृह मंत्री तथा रतलाम शहर के जाने-माने राजनीतिज्ञ हिम्मत कोठारी की, जो अपने अनोखे और हिम्मत वालें अन्दाज से प्रदेश भर में जानें पहचाने जाते हैं।आज सुबह उनकी दबंग शैली क्षेत्र के रहवासियों को फिर देखने को मिलीं।

शहर के घांस बाजार चौमुखी पुल क्षेत्र में सड़कों पर अपने ठेले पर सब्जी व फल फ्रुट विक्रेता अपना सामान विक्रय कर आजीविका चलाते हैं,जिन्हें हटाने के लिए घांस बाजार के कुछ व्यापारियों ने विरोध जताया साथ ही कुछ रहवासियों ने निजी गार्ड रखे हैं, जो इन लोगों को सड़क पर बैठ कर व्यवसाय करने से रोकते हुए वहां से हटने का बोलते हैं।

यह बात सब्जी बेचने वाले और ठेला लगाने वालोें ने हिम्मत कोठारी तक पंहुचाई। उन्होंने बताया कि कैसे व्यापारी उन्हें सड़क पर भी बैठने नहीं देते और भगाते हैं। उनकी पीड़ा सुनते ही कोठारी उनके साथ चल पड़े। और सड़क पर सब्जी और ठेले वालों के लिए क्षेत्र के व्यापारियों और रहवासियों पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन पर जमकर बरसे साथ ही उन्होंने दबंग लहजे में विक्रेताओं को भगाने वालों को खरी-खोटी सुनाई। बोले- तुम लोगों के पास पैसा है तो गर्मी है,गरीबों की तकलीफ तुम्हें दिखाई नहीं देती। ध्यान रहे कि मै इन गरीबों के साथ मैं हूं।इस दौरान काफी समय तक जद्दोजहद होने के बाद कोठारी रहवासियों को हिदायत देकर पेदल ही लौट गए।

बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता कोठारी अपनी स्वच्छ व दबंग छवि से हमेशा से ही आम आदमी के सहयोग को लेकर सुर्खियों में रहें हैं।