Fraud in the name of job : नौकरी की फर्जी वेबसाइट से के नाम पर ठगी!

दिल्ली से पुलिस ने तीन ठगों को पकड़ा!    

412

Fraud in the name of job : नौकरी की फर्जी वेबसाइट से के नाम पर ठगी!

 Indore : बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दिल्ली के एक शातिर ठग गिरोह को राजेन्द्र नगर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया। ये ठग लोगों को फोन लगाकर जॉब दिलाने का झांसा देकर ठगी करते थे। इन्होने फरियादी को फोन लगाकर जॉब के लिए सिलेक्शन होने का बताकर 4 लाख की ठगी की थी।

सोमेश पिता उमाशंकर खडायते निवासी धनवन्तरी नगर ने राजेन्द्र नगर थाने में शिकायत की थी, कि उसने नौकरी से संबंधित एक वेबसाइड पर जॉब के लिए संपर्क किया था। इस फर्जी आईडी के माध्यम से आरोपियों ने फरियादी से अलग-अलग करके 4 लाख रुपए की ठगी की। इस पर थाना राजेंद्र नगर पर अपराध क्रमांक 1067/22 धारा 420 भादवि का पंजीबद्ध किया गया।

क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा आवेदक द्वारा बताई जानकारी के आधार पर आरोपियों का पता लगाकर थाना राजेन्द्रनगर के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए एक संयुक्त टीम दिल्ली भेजी गई। जिनके द्वारा जॉब के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह की घेराबंदी करके पकडा गया। इसमें अर्जुन पिता मिठ्ठन लाल नायक, मुनेश पिता रामबाबू गुप्ता और सूरज कुमार पिता धनबहादुर सभी दिल्ली को पकडा गया।

आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि तीनों जॉब दिलाने के नाम पर एक गिरोह बनाकर नौकरी की तलाश कर रहे युवा लडकों से अपने फर्जी खातो में रजिस्ट्रेशन फीस, ट्रेनिंग फीस, कोरियर, एचआर कमीशन और अन्य तरीको से फीस बताकर ठगी करते थे। रुपए डलवाकर ये अपना फोन बन्द कर लेते थे। इनकी तलाशकर आरोपियों को क्राइम ब्रांच इंदौर की टीम ने अग्रिम वैधानिक कार्यवाही के लिए थाना राजेन्द्रनगर के सुपुर्द किया हैं। जिनके खिलाफ विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।