Shahrukh Who : कौन शाहरुख, मैं उनके या ‘पठान’ के बारे में नहीं जानता!

एक राज्य के मुख्यमंत्री शाहरुख़ खान को नहीं जानते!

763

Shahrukh Who : कौन शाहरुख, मैं उनके या ‘पठान’ के बारे में नहीं जानता!

Guwahati : आज यदि कोई ये कहे ‘कौन हैं शाहरुख खान, मैं उनके या फिल्म ‘पठान’ के बारे में कुछ नहीं जानता!’ तो आश्चर्य होना स्वाभाविक है। लेकिन, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का सोच यही है। शनिवार को गुवाहाटी में पत्रकारों के सवालों का बहुत संक्षिप्त जवाब था। मीडियाकर्मियों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हिंसक विरोध पर सवाल उठाया था।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को शहर के नरेंगी में एक थिएटर में घुसकर फिल्म ‘पठान’ के पोस्टर फाड़कर जला दिया था। इस थिएटर में ‘पठान’ की स्क्रीनिंग की जानी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शाहरुख़ खान ने मुझे फोन नहीं किया। हालांकि, बॉलीवुड के कई लोग समस्या के संबंध में ऐसा करते हैं। लेकिन, अगर वे फोन करते हैं तो मैं इस मामले को देखूंगा। उन्होंने कहा कि अगर कानून और व्यवस्था का उल्लंघन किया गया और मामला दर्ज किया गया है तो कार्रवाई की जाएगी।

बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के गाने ‘बेशर्म रंग’ में दीपिका पादुकोण को भगवा बिकनी में दिखाया गया है। इसको लेकर शाहरुख और उनकी फिल्म को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य संगठनों के कई नेताओं ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

जब मीडिया ने उन्हें बताया कि शाहरुख खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं, तो सरमा ने कहा कि राज्य के लोगों को असमिया के बारे में चिंतित होना चाहिए न कि हिंदी फिल्मों के बारे में। उन्होंने कहा कि दिवंगत निपोन गोस्वामी के निर्देशन में बनी असमिया फिल्म ‘डॉ बेजबरुआ-पार्ट 2’ जल्द ही रिलीज होगी, लोगों को इसे देखना चाहिए। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी को रिलीज होगी।