Congress Leader Stopped at Airport : रायपुर जाते हुए पवन खेड़ा को एयरपोर्ट पर रोका!

असम के दीमा हसाओ जिले में दर्ज एक मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया!

602

Congress Leader Stopped at Airport : रायपुर जाते हुए पवन खेड़ा को एयरपोर्ट पर रोका!

New Delhi : कांग्रेस अधिवेशन में दिल्ली से रायपुर जाते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने एयरपोर्ट पर रोक लिया। बताया गया कि असम के दीमा हसाओ जिले में पवन खेड़ा पर दर्ज एक मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आरोप लगाया कि पवन खेड़ा को इंडिगो के विमान में नहीं चढ़ने दिया गया। कुछ दिन पहले खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा था। उनके बयान पर बीजेपी ने भारी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। पवन खेड़ा पर उत्तर प्रदेश में इस मामले में एक केस भी दर्ज है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सवाल यह है कि पवन खेड़ा को किस धारा के तहत रोका जा रहा है। उन्होंने ऐसा क्या किया, जो आप उन्हें कॉमन नागरिक की तरह उनको उड़ने नहीं दे सकते! आप हमारे महाधिवेशन से इतने बौखलाए हुए हैं कि पहले वहां ED भेजते हैं, अब ये कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात है कि उन्होंने कुछ गलत किया है, तो कार्रवाई करिए ये लुकाछिपी खेलने का काम क्या है। नूरा-कुश्ती क्यों खेली जा रही है। ये सिर्फ और सिर्फ तानाशाह बौखलाया हुआ है और इस तरह के काम कर रहा है। उसका एक सबूत है।

 

जयराम रमेश का केंद्र पर हमला

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा ‘पहले ED ने रायपुर में छापामारी की, अब पवन खेड़ा को पुलिस द्वारा रायपुर के जहाज से उतारा गया। तानाशाही का दूसरा नाम अमित शाह है। मोदी सरकार हमारे राष्ट्रीय महाधिवेशन को बाधित करना चाहती है। हम डरने वाले नहीं हैं, देशवासियों के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

IMG 20230223 WA0046

कुछ दिन पहले पवन खेड़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री मोदी के पिता पर कमेंट किया था। जब नरसिम्हा राव जेपीसी बना सकते थे, जब अटल बिहारी वाजपेयी जेपीसी बैठा सकते थे, तो नरेंद्र गौतम दास, सॉरी दामोदर दास मोदी को क्या प्रॉब्लम है। फिर वो पूछते हैं कि गौतम दास है या दामोदर दास, साथ में बैठे शख्स ने कहा कि दामोदर दास, तो उन्होंने भी दामोदर दास कहा। इसके बाद कुछ देर रुककर खेड़ा ने कहा कि नाम दामोदरदास है, काम गौतम दास है और इसके बाद पवन खेड़ा हंसने लगे।

मोदी और उनके पिता पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद लखनऊ और वाराणसी में कांग्रेस नेता खेड़ा के खिलाफ केस दर्ज किया गया। इस बयान के बाद खेड़ा ने ट्वीट करके कहा ‘जब देश के पहले प्रधानमंत्री का और हमारे पूर्वजों का अपमान आप लोग करते हैं, तब तो नॉर्थ ब्लॉक के HMV साहब कुछ नहीं बोलते। हमने तो प्रधानमंत्री के पिता का कोई अपमान भी नहीं किया, ना हमारी ऐसे संस्कार हैं।’