PM in Bhopal : प्रधानमंत्री ने भोपाल में संयुक्‍त कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया!

दोपहर सवा 3 बजे वंदे भारत ट्रेन को झंडी दिखाकर दिल्ली रवाना करेंगे!

968

PM in Bhopal : प्रधानमंत्री ने भोपाल में संयुक्‍त कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया!

Bhopal : शनिवार को एक दिवसीय प्रवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल पहुंचे। यहां से वे सीधे संयुक्‍त कमांडर्स कांफ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए कुशाभाऊ ठाकरे सभागार पहुंचे। पीएम मोदी इस कांफ्रेंस में करीब 5 घंटे रहेंगे। तीन दिवसीय संयुक्त कमांडर कांफ्रेंस का आज अंतिम दिन है। इस कांफ्रेंस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तीनों सेनाओं के प्रमुख और चीफ आफ आर्मी स्टाफ अनिल चौहान सहित सेना के बड़े अधिकारी शामिल हैं।

कमांडर कांफ्रेंस में अंतिम दिन थल सैनिकों, नौ सैनिकों और वायु सैनिकों के साथ अनौपचारिक बातचीत भी होगी। कमांडर कॉन्फ्रेंस को सामरिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आने वाली चुनौतियों से निपटने अपनी सैन्य तैयारियों से प्रधानमंत्री को अवगत कराया गया।

इसके बाद नरेंद्र मोदी भोपाल और नई दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन मध्य प्रदेश और दिल्ली के मध्य कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगी। प्रधानमंत्री संयुक्‍त कमांडर्स कांफ्रेंस के बाद दोपहर सवा तीन बजे रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली के लिए प्रारंभ हो रही वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

प्रधानमंत्री कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर से निकलकर तीन बजकर पांच मिनट पर कार से रानी कमलापति स्टेशन जाएंगे और सवा तीन बजे वंदेमातरम ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री यहां ट्रेन के कोच में स्‍कूली बच्‍चों सें संवाद भी करेंगे। वे तीन बजकर 35 मिनट पर बरकतउल्ला विश्वविद्यालय परिसर हेलीपैड के लिए रवाना होकर हेलीकॉप्टर से पौने चार बजे भोपाल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे, जहां से चार बजकर 10 मिनट पर दिल्ली रवाना होंगे।