CBI Notice to Satyapal Malik : J&K के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को CBI ने नोटिस भेजा!

भ्रष्टाचार के एक मामले को लेकर पूछताछ किए जाने की संभावना!

1154

CBI Notice to Satyapal Malik : J&K के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को CBI ने नोटिस भेजा!

New Delhi : भाजपा के खिलाफ लगातार बयानबाजी करने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने नोटिस भेजा है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई सत्यपाल मलिक से भ्रष्टाचार के एक मामले को लेकर पूछताछ कर सकती है। सीबीआई उनसे 27 और 28 अप्रैल को पूछताछ कर सकती है।

मलिक से अकबर रोड पर एक गेस्ट हाउस में पूछताछ होने की संभावना है। सत्यपाल मलिक से जम्मू-कश्मीर में दो परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं के बारे में पूछताछ हो सकती है। इन मामलों को लेकर दो मामले भी दर्ज किए थे। ये मामले तब दर्ज किए गए थे जब सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल थे। लेकिन, सीबीआई ने नोटिस और सत्यपाल मलिक से पूछताछ पर अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा।

अक्टूबर 2021 में सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि आरएसएस नेता से संबंधित एक फाइल को क्लियर करने के लिए उन्हें कथित तौर पर 300 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इसके बाद एजेंसी ने एक केस दर्ज किया था। इस मामले को लेकर सत्यपाल मलिक से पिछले साल अक्टूबर में भी पूछताछ की गई थी।

किसानों बिल के खिलाफ बयानबाजी की

सत्यपाल मलिक बीते लंबे समय से केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। उन्होंने किसान बिल के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में भी बात की थी। मलिक ने कहा था कि वह खुद भी इन कृषि कानूनों के खिलाफ थे। उस दौरान केंद्र सरकार द्वार पास किए बिल का विरोध भी किया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के रद्द होना किसानों की ऐतिहासिक जीत है। केंद्र सरकार को प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने के संबंध में ईमानदारी से काम करना होगा। उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार को फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी रूप देना होगा।