उज्जैन में हृदय विदारक घटना:घर के बाहर खेलते हुए लापता मासूम की 2 दिन बाद मिली लाश

हादसा या हत्या, हत्यारों को फाँसी देने की माँग

735

उज्जैन में हृदय विदारक घटना:घर के बाहर खेलते हुए लापता मासूम की 2 दिन बाद मिली लाश

उज्जैन से मुकेश व्यास की रिपोर्ट

उज्जैन। उज्जैन में एक हृदय विदारक घटना ने सभी को स्तब्ध कर दिया।
दो दिन पहले लापता चार साल की बालिका की बोरे में लाश मिली है। बालिका की हत्या की गई,या हौद में गिरने से मौत हुई।इसकी पुष्टी डायटम टेस्ट से होगी। बावजूद हादसा होने पर भी शव फिंकवाने वाली युवती व उसके साथियों पर साजिश कर साक्ष्य छूपाने की कार्रवाई पुलिस करेगी।
चिमनगंज क्षेत्र स्थित कमल कॉलोनी के पास गंगा नगर निवासी रामसिंह राणा की 4 वर्षीय पुत्री राजनंदनी 6 जून अपरांह 4 बजे घर के बाहर खेलते हुए लापता हो गई थी। मामले में पुलिस अपहरण का मामला दर्ज कर उसे तलाश रही थी। इसी बीच कल शाम बालिका का शव वाल्मिकी धाम के समीप नाले में बोरे में मिला था। हत्या की आशंका के चलते पुलिस ने खोजबीन कर सीसी टीवी फूटेज के आधार पर तीन युवकों को पकड़ा। उनसे पूछताछ के बाद बालिका की पड़ौसी युवती को भी हिरासत में लिया। उसने कबूला कि बालिका राजनंदनी उसके घर खेलने आई थी और बाथरूम कीं खुली होद में गिर गई। हादसे होने से वह घबरा गई और हत्या का आरोप लगने के डर से परिचितों को बुलाकर शव फिकवा दिया। युवती के बयानों का सुक्ष्मता से परिक्षण कर रही है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।
हालांकि हादसा साबित होने पर भी युवती और युवकों पर शव ठिकाने लगाने की साजिश रच साक्ष्य छूपाने की कार्रवाई की जा सकती है।
पुलिस को मासूम की मौत स्पष्ट वजह पोस्टमार्टम के दौरान किए जाने वाले डायटम टेस्ट से पता चल सकेगी। इस जांच से स्पष्ट हो जाएगा कि बालिका की मौत पानी में डूबने से हुई या उसे मारकर फैंक गया था। बालिका का पोस्टमार्टम होने के बाद डाक्टर्स की पैनल की रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण और हिरासत में लिए गए संदिग्धों पर धारायें लगाई जाएगी।
लापता राजनंदनी के नहीं मिलने पर सबसे पहले अपहरण करने का शक हुआ था। बुधवार को इसकी पुष्टी नहीं होने पर पुलिस ने क्षेत्र के हर नाले, घरों की होद,छतो पर रखी पानी की टंकिया खंगाल डाली थी। शाम तक अंदेशा होने लगा था कि बालिका के साथ कुछ अनर्थ हुआ है।यह भी अंदेशा हुआ की दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई होगी।वहीं मामले में सीसी टीवी फॅूटेज के आधार पर पकड़ाए एक पड़ोसी के तंत्र क्रिया करने के कारण हत्या की वजह तंत्र क्रिया माना जा रहा था। इसी आधार पर तीनों को पकड़ा तो उन्होंने तो पूरी कहानी सामने आ गई। तीनों के बयानों की पुष्टी पांच डाक्टर्स की पैनल द्वारा पोस्ट मार्टम करने के बाद हो पाएगी।
पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा का कहना है कि बालिका की मौत के मामले में युवती सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। उनके द्वारा हादसा होना बताया गया है। ,लेकिन पीएम रिपोर्ट से ही पता चलेगा कि मौत की वजह क्या रही। पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद आगें की कार्रवाई की जाएगी।
मासूम राजनंदनी की मृत्यु होने पर उज्जैन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद परिजनों को देने के निर्देश जारी किया है।कई समाजसेवी भी मदद के लिए आगे आये है।
वहीं मासूम राजनंदनी के हत्यारों को फांसी देने की मांग पर परिजन और कमल कॉलोनी समेत आसपास के मोहल्ले वाले मोहन नगर मुख्य सड़क मार्ग पर चक्का जाम किया।