अब आदिवासी की जमीन हड़पने का आरोप लगा MLA केदार शुक्ला पर

कांग्रेस नेता व पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने दो साल पुराने ट्वीट को किया रिट्वीट

480

अब आदिवासी की जमीन हड़पने का आरोप लगा MLA केदार शुक्ला पर

भोपाल: सीधी विधायक केदार नाथ शुक्ला अब आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले कथित विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला के बाद आदिवासी की जमीन हड़पने के विवाद में उलझ सकते हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने करीब पौने दो साल पुराने एक ट्वीट को रिट्वीट कर विधायक शुक्ला के जरिये भाजपा और शीर्ष नेतृत्व को घेरा है। ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने कहा है कि भाजपा की विचारधारा व मानसिकता ने भारतीय संविधान को कभी भी मन और मस्तिष्क से कभी स्वीकार नहीं किया। वे सदैव आरक्षण और एससी-एसटी के हितों के विरोधी रहे हैं।

सिंह ने कहा है कि भाजपा के दिल्ली में बैठे शीर्ष नेता कितनी ही रैली नाटक नौटंकी कर लें लेकिन वे शोषित पीड़ित वर्गों के सदैव खिलाफ रहेंगे। ये केवल रैली तथा औपचारिकताएं कर हितेषी बनते हैं। जब इन वर्गों के भूमि आवंटन, आरक्षण, शासकीय सेवा, प्रोफेशनल कालेज में प्रवेश का विषय आता है तो इन वर्गों के साथ कुठाराघात करने से नहीं चूकते।

सिंह ने पुराने ट्वीट को रिट्वीट कर कहा है कि सीधी जिले में आदिवासी परिवार जमीन हड़पने के खिलाफ इसकी शिकायत एसडीएम कोर्ट में की गई है। इसमें आदिवासी परिवार ने इल्जाम लगाया है कि 17.41 एकड़ जमीन में से विधायक शुक्ला के नाम पर 2.41 और उनके भाई के नाम 15 एकड़ जमीन है जो 1972 तक उनके नाम थी। जो जमीन हड़पी गई है वह आदिवासी परिवार के पास रीवा रियास्त के जमाने से थी। यह ट्वीट तब हुआ था जब 2021 में प्रदेश की भाजपा सरकार 15 नवम्बर को रैली करने वाली थी।