Atrocity on Child Labor:10 साल की बच्ची से घरेलू नौकर के तौर पर काम करा रही पायलट को भीड़ ने जमकर पीटा

822

Atrocity on Child Labor:10 साल की बच्ची से घरेलू नौकर के तौर पर काम करा रही पायलट को भीड़ ने जमकर पीटा

पायलट दंपती ने 10 साल की घरेलू सहायिका के साथ हैवानियत की हदें पार कर दी गईं। छोटी-छोटी गलतियों पर मासूम को जगह-जगह प्रेस से जलाया। घरेलू सहायिका को लात-घूंसों से मारपीट के अलावा आंख में बेलन से चोट पहुंचाई।

दिल्ली के द्वारका इलाके में एक महिला पायलट और उसके पति की भीड़ ने जमकर पिटाई कर दी। कपल पर आरोप है कि उसने 10 साल की लड़की को अपने घर में काम पर रखा था और उसे टॉर्चर भी किया।

मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने नाबालिग लड़की का मेडिकल एग्जामिनेशन कराया। इसमें लड़की के शरीर पर चोट और जलने के कई निशान मिले हैं।द्वारका साउथ थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान कौशिक बागची (36) और इसकी पत्नी पूर्णिमा बागची (33) के रूप में हुई है। बुधवार सुबह करीब 9.00 बजे द्वारका साउथ थाना के सेक्टर-8, डी-ब्लॉक, बागडोला से पुलिस को एक कॉल मिली थी। बताया गया कि पायलट दंपती ने 10 साल के मासूम घरेलू सहायिका के साथ हैवानियत की है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई।

 कपल के खिलाफ IPC की धारा 323 (मारपीट करना), 324 (गंभीर चोट पहुंचाना), 342 (गलत तरीके से किसी को बंधक बनाना) और चाइल्ड लेबर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, बच्ची की काउंसलिंग की जा रही है।वीडियो की शुरुआत में भीड़ कपल से बहस करती हुई दिखती है। महिला पायलट हाथ जोड़कर माफी मांगती है, लेकिन कुछ देर बाद भीड़ महिला पायलट को बाहर खींच लेती है और थप्पड़ मारने लगती है। महिला का पति उसे बचाने की कोशिश करता है, लेकिन भीड़ उसे भी पीटती है।

वीडियो में महिला भीड़ के सामने हाथ जोड़े दिख रही है। इस दौरान वह पायलट की यूनिफॉर्म में थी।

मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने नाबालिग लड़की का मेडिकल एग्जामिनेशन कराया। इसमें लड़की के शरीर पर चोट और जलने के कई निशान मिले हैं।

द्वारका DCP एम हर्षा वर्धन ने बताया कि कपल के खिलाफ IPC की धारा 323 (मारपीट करना), 324 (गंभीर चोट पहुंचाना), 342 (गलत तरीके से किसी को बंधक बनाना) और चाइल्ड लेबर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, बच्ची की काउंसलिंग की जा रही है।