मंत्री के रिश्तेदारों से रिश्वत मांगने के आरोप में 3 पुलिस इंस्पेक्टर सस्पेंड

715
Nurse Suspend

मंत्री के रिश्तेदारों से रिश्वत मांगने के आरोप में 3 पुलिस इंस्पेक्टर सस्पेंड

नई दिल्ली। एक केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदारों से कथित तौर पर रिश्वत मांगने के आरोप में 3 पुलिस इंस्पेक्टर सस्पेंड किए गए है।

मध्य दिल्ली जिले में तैनात एक इंस्पेक्टर (TI), एक सब-इंस्पेक्टर (SI) और एक सहायक सब-इंस्पेक्टर (ASI) सहित दिल्ली पुलिस के तीन कर्मियों को अरुणाचल प्रदेश के एक राजनेता, जो एक केंद्रीय मंत्री भी हैं, के रिश्तेदारों से कथित तौर पर करोड़ों रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

WhatsApp Image 2023 07 23 at 12.11.29 PM

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री से शिकायत मिलने के बाद डीसीपी सेंट्रल दिल्ली संजय सैन
(DCP Central Delhi Sanjay Sain)ने यह कार्रवाई की।
निलंबित अधिकारी पुलिस इंस्पेक्टर गिरीश जैन, SIअखिल कुमार और ASI राकेश हैं।
निलंबन आदेश में कहा गया है कि “निलंबन की अवधि के दौरान, उन्हें आधे वेतन अवकाश पर अर्जित राशि के बराबर निर्वाह भत्ता मिलेगा, साथ ही निलंबन के समय उनके अवकाश वेतन के आधार पर महंगाई भत्ता और अन्य सामान्य भत्ते भी मिलेंगे। यदि निलंबन अवधि तीन महीने से अधिक हो जाती है, तो उनके निर्वाह भत्ते की समीक्षा की जाएगी।”

आदेश में कहा गया है कि निलंबित पुलिसकर्मी अपना किट कपड़ा दुकान में और पहचान पत्र सामान्य शाखा में जमा करेंगे। आदेश में कहा गया है कि उन्हें निलंबन अवधि के दौरान केंद्रीय जिले में रिपोर्ट करना होगा।

उन्हें मुख्यालय न छोड़ने की चेतावनी भी दी गई है। आदेश में कहा गया है, “मुख्यालय डिस्ट्रिक्ट लाइन/सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट होगा और वे सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे।”