MP: 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल, छोटी कक्षाओं के बच्चे अभिभावकों की अनुमति से ही स्कूल आ सकेंगे

835

Bhopal : मध्यप्रदेश में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत लगी सभी पाबंदियां हटा दी गई हैं। शादियों में मेहमानों की संख्या के अलावा सिनेमाघर के दरवाजे भी पूरे खुल गए। कोरोना के तहत लगी सारी पाबंदियां ख़त्म करने के आदेश जारी हो गए! अब 100 फीसदी क्षमता के साथ प्रदेश में सभी स्कूल भी खुलेंगे। लेकिन, अभी भी अभिभावकों की मंजूरी के बाद ही बच्चों को स्कूल बुलाया जाएगा।

कोरोना की पाबंदिया समाप्त (Covid Restrictions Removed) कर दी गई। स्कूल, कॉलेज, जिम, मॉल और सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुल गए। साथ ही धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन भी होने लगे। लेकिन, छोटे बच्चों के स्कूल खुलने पर अभी कुछ प्रतिबंध है। क्लास वन के नीचे के बच्चे अभी स्कूल नहीं जा रहे। सरकार ने मंजूरी तो दे दी, पर बच्चों को स्कूल आने के लिए दबाव नहीं डाला जा सकता। इसके लिए अभिभावकों की अनुमति अनिवार्य होगी।

स्कूली शिक्षा विभाग ने भी स्पष्ट कर दिया कि छोटी कक्षाओं के बच्चों को बुलाने से पहले उनके अभिभावकों से संपर्क जाएगा। शिक्षा विभाग के मुताबिक, अभी पुराने प्रोटोकॉल के तहत ही अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजेंगे। बाकी निर्णय उच्च अधिकारियों के स्तर पर होगा। मतलब यह कि बच्चों को स्कूल भेजने का अंतिम फैसला उनके अभिभावक ही करेंगे। उधर, अभिभावकों के सामने बड़ा कि बिना वैक्सीनेशन के बच्चों को स्कूल कैसे भेजा जाए!