PM मोदी ने सांसदों को चुनाव जीतने का मंत्र दिया

488
झूठ बोले कौआ काटे! जातिगत जनगणना का सवाल, मोदी का भौकाल

PM मोदी ने सांसदों को चुनाव जीतने का मंत्र दिया

नई दिल्ली से नेशनल हेड गोपेंद्र नाथ भट्ट की खास रिपोर्ट

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी मने कल मंगलवार को नई दिल्ली के गर्वी गुजरात भवन में राजस्थान के सांसदों से मुलाक़ात की और सांसदों को राजस्थान में भाजपा को विधान सभा चुनाव जिताने और लोकसभा में हेट्रिक लगाने में जुट जाने का सन्देश दिया।

प्रधानमंत्री वैसे तों हर बार संसद सत्र के दौरान विभिन्न प्रदेशों के सांसदों से मिलते है और उनके साथ मीटिंग करने के अलावा उनसे रात्री भोज पर चर्चा करते है लेकिन इस बार राजस्थान के सांसदों के साथ उनकी बैठक को इस वर्ष नवम्बर दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की दृष्टि से अहम माना जा रहा है।

बंद सभागार में हुई इस बैठक से मीडिया को दूर रखा गया लेकिन बैठक से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जाने के बार भाजपा के सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा और भरतपुर की सांसद रंजिता कौली ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री जी ने आने वाले चुनावों के लिए सभी सांसदों से एक जुट होकर भाजपा को विधान सभा और लोकसभा चुनाव में अभी से जुट जाने की अपील की।

एक सांसद ने बताया कि यह बैठक हमारी अंदरूनी बैठक थी इसलिए उस बारे में कोई भी बयान और सोशल मीडिया आदि पर कोई पोस्ट आदि डालने की पूर्ण तया मनाही है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कयास लगाए जा रहे है कि आगामी चुनावों में उम्रजदा सांसदों और उन सांसदों जिनका प्रदर्शन आशा अनुरूप नही रहा है उन्हें टिकट नही दिए जाने के बारे में संकेत दिए गए। साथ ही आने वाले चुनावों में विरोधी दलों विशेष कर कांग्रेस का हर मौर्चे पर डट कर मुक़ाबला करने के निर्देश दिए गए।

क़रीब तीन घंटे चली उस महत्वपूर्ण बैठक में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दो बार की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष सांसद सी पी जोशी और अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारी गण मौजूद थे । बैठक में प्रदेश के चौबीस लोकसभा और चार राज्य सभा सांसद उपस्थित रहे।

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य राजस्थान के ताज़ा राजनीतिक परिदृश्य का फीडबैक लेना था । मीटिंग में राजस्थान के चुनाव सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई । बैठक में राजस्थान के चुनाव प्रभारी केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह,सह प्रभारी गण और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव,अर्जुनराम मेघवाल और कैलाश चौधरी भी शामिल हुए।

इतिहास में पहली बार सीधे किसी प्रदेश की चुनावी कमान सम्भाल रहें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के सभी सांसदों और पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों से राजस्थान के ताज़ा राजनीतिक परिदृश्य का फीडबैक लिया है और उन्हें जीतने का मंत्र दिया है।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार सांसदों के साथ हुई मीटिंग का जो एजेंड़ा तय किया गया था उसके अनुसार सांसदों के चुनाव क्षेत्र में आने वाली विधानसभा सीटों के बारे में फ़ीड बेक लिया गया। विशेष कर उनके संसदीय क्षेत्र में कहां क्या स्थिति है और अभी क्या राजनीतिक संभावनाएं नजर आ रही हैं? साथ ही आगामी दिसंबर-2023 में होने विधानसभा चुनाव और मई-2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में की जाने योग्य उपयुक्त राजनीतिक घोषणाओं के बारे में भी चर्चा हुई । इसके अलावा राजस्थान की कांग्रेस सरकार की नीतियों-योजनाओं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके मंत्रियों तथा विधायकों की कमज़ोरियों को उजागर करने के प्रमुख बिंदुओं पर विचार कर वैचारिक, मौखिक और राजनीतिक आक्रमण की रणनीति भी बनाई गई।

साथ ही सभी सांसदों से मोदी और केंद्र की भाजपा सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को लेकर लोगों के मध्य जाने की जिम्मेदारी के और उनके द्वारा अब तक किए गए कार्य का ब्योरा भी लिया गया ।साथ ही उनके क्षेत्र में हासिल की गई उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी ली गई।

गर्वी गुजरात में सांसदों का स्वागत राजस्थानी कलाकारों के गीतों और संगीत ने किया वही सांसदों ने भवन के लज़ीज़ व्यंजनों का स्वाद भी चखा।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इस माह के अन्त तक प्रदेश के विधायकों के साथ भी एक साथ या संभागवार बैठके करेंगे।