Many Changes in KBC : इस बार बदला नजर आएगा KBC और अमिताभ का लुक!

सात नए बदलाव किए गए, लाइफ लाइन में भी बड़ा बदलाव !

866
Many Changes in KBC : इस बार बदला नजर आएगा KBC और अमिताभ का लुक!

Many Changes in KBC : इस बार बदला नजर आएगा KBC और अमिताभ का लुक!

Mumbai : सोमवार से अमिताभ बच्चन छोटे परदे पर अपना लोकप्रिय शो ‘कौन बनेगा करोड़पति-15’ लेकर आ रहे हैं। इस बार के सीजन में सात नए बदलाव किए गए हैं। इनमें होस्ट अमिताभ के लुक से लेकर सेट तक को नया डिजाइन दिया गया। अमिताभ के होस्ट किए जाने वाले रिएलिटी शो KBC सीजन 15 का प्रीमियर 14 अगस्त को रात 9 बजे सोनी टीवी पर शुरू होगा।

सेट को और ज्यादा आकर्षक बनाने और उसे नया रूप देने के लिए शो के निर्माताओं ने कई नए फैसले किए हैं। इस बार सेट में एक बदलाव होगा कि यह ‘एक्स’ के रूप में होगा। केबीसी का सेट एकदम नया फ्रेश नजर आएगा। दिलचस्प बात यह है कि इस बार शो में एक नई लाइफ लाइन भी होगी। पर, यह देखना होगा कि क्या यह पुरानी लाइफ लाइन की जगह लेगी या पिछली लाइफ लाइन के अलावा होगी! होस्ट अमिताभ द्वारा ‘धुकधुकी जी’ कहे जाने वाले टाइमर को भी बदला जाएगा।

इस बार केबीसी में सात बदलाव किए गए हैं। ‘ऑडियंस पोल लाइफ लाइन’ को वापस लाया गया है और ‘वीडियो कॉल फ्रेंड’ लाइफ लाइन को हटा दिया गया। इस बार के सीजन में ’50-50′ और ‘आस्क द एक्सपर्ट’ लाइफ लाइन नहीं होगी। बल्कि, कंटेस्टेंट ‘ऑडियंस पोल’ लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर सकेगा।

15 सीजन में सीजन में एक खतरनाक लाइफ लाइन की एंट्री हुई जिसका नाम है डबल डीप’ इस लाइफ लाइन में एक खिलाड़ी को दो बार में दो सवालों का जवाब देने का मौका दिया जाएगा। ऐसे में अगर वह पहले सवाल का जवाब गलत देता है तो दूसरे सवाल का जवाब देने का मौका मिलेगा। लेकिन, अगर उसने दोनों सवालों का ही गलत जवाब दिया तो वह गेम से बाहर हो जाएगा।

एक लाइफ लाइन ‘सुपर संदूक’ नाम की। लेकिन, अभी यह पता नहीं चला कि इसका इस्तेमाल कंटेस्टेंट किस तरह कर सकेंगे। इस बार के सीजन में टाइमर का नाम भी बदल दिया। इस बार शो में ‘जुग-जुग जी की जगह पर ‘मिस चलपड़ी’ से सामना होने वाला है। इस बार के सीजन में न तो साढ़े सात करोड़ का सवाल होगा और न धन अमृत पड़ाव होगा, जिसमें 75 लाख के लिए सवाल पूछा जाता था।

होस्ट ने प्रोमो में New Beginnings का ऐलान किया और कहा था कि 5 जीबी स्पीड से अपग्रेड होकर के नए अप्रोच के साथ, इस नए दौर में आप सभी का बहुत स्वागत है। फिर कहा गया था ‘ज्ञानदार, धनदार और शानदार तरीके से कौन बनेगा करोड़पति आ रहा है आपसे मिलने एक नए रूप में!’

अमिताभ भी नए लुक में दिखेंगे
KBC के इस नए सीजन के लुक में होस्ट में भी बदलाव दिखाई देगा। अमिताभ बच्चन की स्टाइलिस्ट प्रिया पाटिल ने कहा कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 15वें सीज़न के लिए मेरे बोर्ड में लुक को नया और फ्रेश रखने पर जोर दिया गया है। प्रिया पाटिल ने बताया कि क्लासिक लुक बरकरार रखते हुए हम एक कदम आगे बढ़े हैं। इसमें नए एलिमेंट्स जोड़े हैं। हमने अमिताभ सर को अलग लुक देने के लिए क्लासिक जोधपुरी शॉल को भी शामिल किया है।