Kejriwal’s Guarantee : MP में ‘आप’ की सरकार बनी तो केजरीवाल के जनता से 10 वादे! 

सतना में केजरीवाल बोले 'सर कटा दूंगा, लेकिन गारंटी जरूर पूरी करूंगा!'

633

Kejriwal’s Guarantee : MP में ‘आप’ की सरकार बनी तो केजरीवाल के जनता से 10 वादे! 

Satna : ‘आम आदमी पार्टी’ मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में उतर चुकी है। इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल का फोकस विंध्य पर है। इसी के चलते वे रविवार को सतना आए। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता से कई वादे किए। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो प्रदेश वासियों को दस गारंटियां दी जाएंगी।

सतना में आमसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे पता चला मध्य प्रदेश में एक मामा हैं। उस मामा ने अपने भांजे-भांजियों को धोखा दिया, उस पर भरोसा मत करना। अब आपका चाचा आया है, जो आपके लिए स्कूल बनाएगा, हॉस्पिटल बनाएगा। केजरीवाल की गारंटी का मतलब है, केजरीवाल सर कटा देगा लेकिन गारंटी पूरी जरूर करेगा। हमें देखकर दूसरी सरकारों ने भी गारंटी देना शुरू दी। उनकी गारंटी झूठी हैं, हमारी सच्ची हैं। वो लोग गाली गलौज करते हैं, हमें गाली नहीं देनी, मैं आपकी बातें करूंगा।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है और पंजाब में भी। मध्य प्रदेश में बिजली केवल आम आदमी पार्टी देगी। दूसरी बात बिजली महंगी है? दिल्ली, पंजाब में बिजली का बिल जीरो आता है। तीसरी बात पुराने गलत बिजली के बिल के लिए आप चक्कर काटते हो, नवंबर तक पुराने बिजली के बिल माफ़। 16 मार्च को पंजाब में हमारी सरकार बनी थी, तब पंजाब में पुराने बिल माफ़ कर दिए गए थे।

‘आप’ के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूल मैंने शानदार बना दिए। सरकारी स्कूल में टीचर नहीं थे, दीवारें टूटी थीं। हमने शानदार स्कूल बना दिए। मध्य प्रदेश में सरकारी स्कूल को भी शानदार बनाएंगे। आज दिल्ली के अंदर गरीब के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर बन रहे हैं। सामान शिक्षा मिल रही है, यहां भी इंतजाम करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सबका इलाज मुफ्त है। आपकी सारी दवाई, इलाज फ्री, गली-गली में मोहल्ला क्लीनिक। मध्य प्रदेश में भी मोहल्ला क्लीनिक और सरकारी अस्पताल बनाएंगे। दवाई, इलाज सब फ्री करेंगे। फोर्टिस, मैक्स से भी शानदार हॉस्पिटल बनाएंगे।

रोजगार देंगे या भत्ता 

आम आदमी पार्टी का दावा है कि दिल्ली में 12 लाख रोज़गार पैदा किया गए। मध्य प्रदेश में भी रोज़गार देने की कोशिश करेंगे और जब तक रोज़गार नहीं मिला तब तक 3000 रुपए महीना देंगे। सरकारी नौकरी के लिए पैसे देने पड़ते हैं? अब सब बंद कोई सिफारिश नहीं, रिश्वत नहीं, भर्ष्टाचार ख़त्म करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा दिल्ली में 73 हज़ार बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा करा चुका हूं। यहां भी सबको फ्री तीर्थ यात्रा कराएंगे।

आम आदमी पार्टी का दावा है कि दिल्ली और पंजाब के सैनिकों या पुलिस कर्मियों की शहादत पर परिजनों को एक करोड़ की सम्मान राशि देते हैं, यहां भी इसे लागू करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझसे मीडिया वाले पूछते हैं इतने काम कैसे करोगे? ये पुराने नेताओं ने जो पैसा भरा है, इनको जेल भेज के इनके पैसा निकलवाएंगे। आप सरकारी दफ्तर में जाते हो वहां रिश्वत देना पड़ता है। राशन कार्ड बनाने के लिए दफ्तर जाने की जरुरत नहीं है। लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। नंबर जारी करेंगे, घर में आकर काम पूरा होगा।

कच्चे मकानों को पक्का करेंगे

उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश के कच्चे कर्मचारियों को पक्का करेंगे। पंजाब के 25 हज़ार कर्मियों और 12 हज़ार कच्चे टीचर्स को पक्का करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये गारंटी हम अगली बार घोषणा करेंगे। हम यहां देश बनाने आए हैं। आप दिल्ली फोन करो, पंजाब फ़ोन करो, वहां की जनता बोलती है 50 साल तक आम आदमी पार्टी को कोई नहीं हटा सकता।