Caught Arms Supplier : आतंकवादियों और कुख्यात गैंगों को हथियार सप्लाय करने वाले 5 गिरफ्तार!  

इन बदमाशों को खंडवा, सेंधवा, बड़वानी, दाहोद से घेराबंदी करके पकड़ा!

886

Caught Arms Supplier : आतंकवादियों और कुख्यात गैंगों को हथियार सप्लाय करने वाले 5 गिरफ्तार!  

Indore : पुलिस ने खालिस्तानी आतंकवादियों और लॉरेंस विश्नोई जैसी कुख्यात गैंग को हथियार सप्लाई करने वाले तस्कर को गैंग के साथ गिरफ्तार किया। इस गिरोह का काम चोरी और हथियारों की सप्लाय है। इस गैंग ने एक ही थाना क्षेत्र में 12 जगह ताले तोड़े। पुलिस ने एटीएस को भी इनसे जुड़ी सभी जानकारी दी।

अन्नपूर्णा पुलिस ने इस सनसनीखेज नकबजन लूट व अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले अंतराजीय गिरोह का पर्दाफाश किया। सप्ताहभर की पड़ताल में नकबजनी, लूट और अवैध हथियार सप्लाय करने वाले इस अंतराजीय गिरोह के 5 आरोपियों को धरदबोचा। पुलिस टीम ने घटनास्थलों के करीब 50 जगहों से सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले। फिर टेक्निकल सर्विलान्स और हाईवे टोल के सीसीटीवी से डाटा इकट्ठा किया।

गैंग का मुख्य सरगना राजेन्द्र सिंह पिता प्रीतमसिंह बरनाला अवैध हथियारों का बड़ा सप्लायर है। 2021 मे दिल्ली पुलिस ने उसे 18 पिस्टल के साथ पकड़ा था। वो खालिस्तानियों से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क करके हथियार सप्लाय करता था। वो एक महीने में 100 से अधिक पिस्टल सप्लाय करता था। सरगना को दिल्ली, सेधवा और धार में चोरी और आर्म्स एक्ट के मामलों में पकड़ा और जेल भेजा जा चुका है।

पुलिस उपायुक्त जोन-4 राजेश कुमार सिंह ने घटना की गंभीरता को देखते हुए बदमाशों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-4 अभिनव विश्वकर्मा और नीति राजेश दंडोतिया को निर्देशित किया था। इनके द्वारा थाना प्रभारी अन्नपूर्णा संजू कामले के नेतृत्व में पुलिस टीमें तैयार की गई। टीम ने इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा करते हुए घटना करने वाले 5 बदमाशों को खंडवा, सेंधवा, बड़वानी, दाहोद (गुजरात) से हुलिए और संदेह के आधार पर घेराबंदी करके पकड़ा।

IMG 20230825 WA0018

डीसीपी राजेश सिंह ने बताया कि कुख्यात आरोपी राजेंद्र पिता प्रीतम सिंह बरनाला को उसके चचेरे भाई बादल पिता धर्मसिंह बरनाला, राजेश उर्फ राजू पिता कैलाश वर्मा, सिद्धांत उर्फ बंटी पिता राधाकृष्ण उधार सभी निवासी सेंधवा को गिरफ्तार किया। उनके मददगार मुखबिर बलवान साला सिंह पिता अंबन सिंह जुनेजा निवासी द्वारकापुरी को भी गिरफ्तार किया गया।

इस कुख्यात गैंग ने 16 अगस्त को भवानी नगर के अंबादास सुतार व लोकमान्य नगर के श्रीकांत भजकन के घर चोरी की थी। कार के नंबर के आधार पर उनकी तलाश की जा रही थी। सबसे पहले दाहोद में बैठे राजेंद्र बरनाला की जानकारी लगी, फिर पूरी गैंग को पकड़ा गया। ये सभी चोरी करने कार से आए थे। इन्होंने 12 जगहों पर ताले तोड़े और तीन जगह से माल ले गए।

18 पिस्टल के साथ पकड़ाए थे 

एडिशनल डीसीपी अभिनय विश्वकर्मा ने बताया कि 2021 में दिल्ली पुलिस ने बरनाला को 18 पिस्टल के साथ पकड़ा था। तब उसका खालिस्तानियों और विश्नोई गैंग से कनेक्शन सामने आया है। आरोपी उन्हें हर महीने 100 से ज्यादा पिस्टल सप्लाई करता था। वह नीमच और अन्य इलाकों में अवैध हथियार बनाने की फैक्टरियों में भी काम कर चुका है।