Grand Royal Ride : अठारह झाकियों के साथ निकलीं भव्य शाही सवारी!

662

Grand Royal Ride : अठारह झाकियों के साथ निकलीं भव्य शाही सवारी!

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट

Manawar (Dhar) : श्रावण के आठवें सोमवार को नगर में बंकनाथ अटल दरबार शिव मंदिर से पूजा अर्चना के बाद 18 झांकियां के साथ भव्य शाही सवारी निकली। प्रारंभ में बंकनाथ मंदिर में सांसद छतरसिंह दरबार, विधायक डॉ हीरालाल अलावा, पूर्व विधायक रंजना बघेल, एसडीओपी धीरज बब्बर, एसडीएम राहुल गुप्ता, टीआई कमलेश सिंघार, रामेश्वर पाटीदार एडवोकेट, पार्षद नारायण सोनी, नगरपालिका अध्यक्ष अजय पाटीदार, जिला पंचायत सदस्य शिवराम कन्नौज, कपिल सोलंकी, गणेश जर्मन,मंडल अध्यक्ष सचिन पांडे,आदि का मंदिर समिति ने केशरिया दुपट्टे से स्वागत कर सभी अतिथियों को रुद्राक्ष की माला भेंट की।

दोपहर ढाई बजे से निकली शाही सवारी नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई शाम के 7 बजे गांधी चौराहे पर पहुंची। शाही सवारी में सबसे आगे डीजे की धुन पर युवकों की टोली रास्ते भर नृत्य करते हुए चल रही थी। प्रमुख झाकियों में विशालकाय नंदी, केदार नाथ, चंद्रयान तीन, विभिन्न क्षेत्रों से आए करतब दिखाने वाले कलाकार आदि दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बने हुई थे।

WhatsApp Image 2023 08 28 at 10.10.04 PM

विभिन्न स्थानों पर शाही सवारी के दर्शकों के लिए फरियाली खिंचडी, पेयजल, फल की व्यवस्था भी की थी। जगह जगह स्वागत के लिए मंच बनाए गए थे। इसमें भाजपा और सांसद के मंच के अलावा कांग्रेस के विधायक डॉ अलावा का और आदिवासी कांग्रेस के राधेश्याम मुवेल, जयस के लालसिंह बर्मन, नगरपालिका के मंच से सीएमओ, पार्षदों व कई अन्य संस्थानों ने भी मंच बना कर स्वागत किया।

शाही सवारी देखने के लिए बाहरी इलाके से बडी़ संख्या में ग्रामीण लगातार पहुँच रहे थे। लोग छतों और ओटलें पर चढ कर झाकियों को निहार रहे थे। शाही सवारी की शांति पूर्ण सफलता पर और प्रशासनिक व पुलिस की यातायात व सुरक्षा को लेकर किए गए इंतजामों पर समिति के अध्यक्ष सुनिल चोपडिया ने आभार प्रकट किया।