ब्राह्मण महासंगम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड: ब्राह्मणों ने भरी हुंकार, आर्थिक आधार पर 14 प्रतिशत आरक्षण की मांग, 5 लाख ब्राह्मण एक साथ एकत्रित

EWS आरक्षण में विसंगतियों को दूर करने तथा चुनावों में उचित प्रतिनिधित्व देने आदि माँग

511

ब्राह्मण महासंगम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड: ब्राह्मणों ने भरी हुंकार, आर्थिक आधार पर 14 प्रतिशत आरक्षण की मांग, 5 लाख ब्राह्मण एक साथ एकत्रित

नीति भट्ट की विशेष रिपोर्ट

जयपुर/नई दिल्ली। जयपुर के ऐतिहासिक राम निवास बाग में आयोजित हुए ब्राह्मण महासंगम ने सामाजिक रैलियों के अभी तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। जयपुर में पाँच लाख ब्राह्मण एक साथ एकत्रित हुए और महासंगम से एक करोड़ तीन लाख लोग मोबाइल ऑनलाइन से जुड़े और समवेत स्वर में एक साथ गायत्री मंत्र का जाप भी किया।

विप्र बंधुओं का यह अद्भुत, अभूतपूर्व एवं अदम्य महा संगम स्वस्तिवाचन और शंखनाद से शुरू हुआ तथा वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ। वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड लन्दन के अधिकारी प्रथम भल्ला ने इसकी अधिकारिक घोषणा की।

इस मौके पर उमड़ें जन सैलाब एवं महासंगम रैली को सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने सम्बोधित करते हुए ब्राह्मणों को आर्थिक आधार पर चौदह प्रतिशत आरक्षण दिलाने, ईडब्ल्यूएस आरक्षण में विसंगतियों को दूर करने तथा चुनावों में उचित प्रतिनिधित्व देने विशेष कर राजस्थान विधान सभा चुनाव में 35 और लोकसभा में 5 सीटों पर ब्राह्मण उम्मीदवार खड़े करने की माँग रखी।

WhatsApp Image 2023 09 08 at 11.16.35 1

साथ ही भगवान परशुराम विश्व विद्यालय, उनकी प्रतिमाओं और देश के हर जिले में गुरुकुल और बालिका छात्रावासों की स्थापना करने, वैदिक संस्कृति को बढ़ावा देने के सम्बन्ध में नीतिगत निर्णय करने तथा आरक्षण आन्दोलन के समय दर्ज मुक़दमों को वापस लेने और पुजारी प्रोटेक्शन बिल पारित करने आदि माँगें रखी।