Nomination Withdrawn : नाम वापसी के आखिरी दिन करीब 40 ने नामांकन वापस लिए!

नाम वापसी में इंदौर अव्वल, इंदौर-3 से कई उम्मीदवार हटे!

300

Nomination Withdrawn : नाम वापसी के आखिरी दिन करीब 40 ने नामांकन वापस लिए!

Bhopal : विधानसभा चुनाव की उम्मीदवारी आज तय हो गई। आज 2 नवंबर को नाम वापसी के अंतिम दिन चुनाव के जोड़ीदार तय हो गए। गुरुवार को नाम वापसी के दिन जमकर राजनीतिक गहमागहमी रही। शुरुआती जानकारी के अनुसार करीब 40 नामांकन वापस लिए गए। प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार रिकॉर्ड तोड़ 4286 नामांकन दाखिल हुए थे। इनमें से 3718 नामांकन स्वीकृत हुए। जबकि, 525 नामांकन निरस्त हो गए।

निर्वाचन कार्यक्रम के मुताबिक 2 नवंबर नामांकन वापसी का अंतिम दिन है। अभी तक प्रदेश में विधानसभा सीटों पर करीब 40 नामांकन वापस होने की जानकारी सामने आई है। अभीबल यह भी माना जा रहा था कि अंतिम दिन भी बढ़ी संख्या में नामांकन वापस होंगे। इसके बाद फाइनल सूची जारी होगी। हरसूद से दिव्या दत्त, सुहागपुर से हबीब खान, धरमपुरी से जयराम, मल्हारगढ़ से सुरेश भाटी, कुरई से सुनीता राजपूत, इंदौर-3 से वाजिद मोहम्मद और पंकज शुक्ला ने अपना नामांकन विथड्रॉ कर लिया है।

किसने वापस लिए नाम

इंदौर तीन से दीपक जोशी, शाजापुर से राजेंद्र सिंह जादौन, सुसनेर से रमेश चंद्र, मैहर से धीरेंद्र शर्मा, छिंदवाड़ा से नितिन रघुवंशी, सिंगरौली से लगांधारी, मैहर से प्रेमलाल, पथरिया से आशीष पटेल नामांकन विड्रॉ कर लिया है। वहीं इच्छावर से विष्णु वर्मा, इंदौर-पांच से धीरज तलवार, महेश्वर से फूलचंद, डिंडोरी से अशोक, आष्टा से कैलाश बगाना, मनासा से सोमिल नाहटा, महेश्वर से शोभाराम, चंदला से आरडी प्रजापति ने भी नामांकन वापस ले लिया।

सबसे ज्यादा नामांकन इंदौर में लिए

नामांकन वापसी के मामले में इंदौर पहले स्थान पर रहा। यहां पर इंदौर-तीन से सबसे ज्यादा कर नामांकन वापसी हुई। यहां से नासिर खान निर्दलीय के साथ आम आदमी पार्टी से भी नामांकन भरा था, जिसे वापस कर लिया गया। इसी प्रकार दमोह से अनूप कांत, भोपाल (उत्तर) से काजी रहमान, मैहर से विकास त्रिपाठी, पथरिया से दीपा पटेल, बदनावर से रतन पाटीदार, मेहगांव से पन्नाबाई, गोटेगांव से भगवानसिंह और नरेला से पवन तिवारी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।