EOW Raid : एमपी एग्रो के मैनेजर के कई ठिकानों पर छापा, बेहिसाब सम्पति और जेवरात मिले

धार, इंदौर, भोपाल और शाजापुर के 6 ठिकानों पर छापेमारी

822

 

Dhar MP : आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) इंदौर में एमपी स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन लिमिटेड धार के जिला प्रबंधक रमेश चंद्र रुपारिया के 6 ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति की शिकायत प्राप्त होने पर तलाशी की कार्यवाही की गई। EOW को लम्बे समय से शिकायत मिल रही थी कि धार में पदस्थ प्रबंधक रमेश चंद्र रुपारिया एमपी एग्रो में कृषकों को प्राप्त होने वाले अनुदान में अनियमितता और भ्रष्टाचार कर आय से कई गुना अधिक संपत्ति अर्जित कर रहे हैं। शिकायत पर छापे की कार्रवाई की गई। शिकायत में लगाए गए आरोपों को सही पाया गया, जिस पर आरोपी के ठिकानों पर 6 टीम गठित कर छापेमारी की गई।

आरोपी के मकान 168 त्रिमूर्ति नगर धार, मकान क्रमांक 237 आलोक नगर कनाडिया रोड इंदौर, पैतृक भवन ग्राम मोहन बड़ोदिया (शाजापुर), केयर हॉस्पिटल मोहन बड़ोदिया (आगर-सारंगपुर रोड) शाजापुर, रमेश चंद्र रुपारिया के पुत्र ब्रजमोहन पाटीदार के निवास फ्लैट नंबर 215, चिनार वुडलैंड कोलार रोड भोपाल तथा रमेश चंद्र रुपारिया के कार्यालय एमपी स्टेट एग्रो इंडस्ट्री डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड त्रिमूर्ति चौराहा (धार) पर छापे की कार्रवाई की गई।

देखिये EOW की कार्यवाही का वीडियो-

 

EOW ने पाया कि आरोपी के ठिकानों पर छापे के दौरान लगभग 2.50 करोड़ से अधिक की समानुपातिक संपत्ति के दस्तावेज और सोने-चांदी के आभूषण तथा कृषि भूमि सम्मिलित है। इसमें भोपाल में चिनार वुडलैंड फ्लैट नंबर 215 का फ्लैट, इंदौर में 237 आलोक नगर पर निर्मित आलीशान भवन, सिल्वर स्प्रिंग इंदौर में नाकोड़ा बिल्डिंग में फ्लैट, सूर्यांश एग्जॉटिक आलोक नगर इंदौर में फ्लैट नंबर 101, मूर्ति नगर धार में मकान, मोहन बड़ोदिया जिला शाजापुर में मकान, फार्म हाउस और चार मंजिला केयर हॉस्पिटल होना पाया गया।

इसके अतिरिक्त आरोपियों के नाम पर 2 चार पहिया वाहन, 2 दो-पहिया वाहन, नई ट्रैक्टर-ट्राली और कृषि उपकरण होना पाया गया। आरोपी व उसके परिवार के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया धार में खाता एवं लॉकर होना पाया गया। आरोपी के पास 40 लाख के आभूषण जब्त हुए। इसके अतिरिक्त कार्यवाही जारी है।

देखिए वीडियो: क्या कह रहे हैं, धनंजय शाह (EOW के एसपी)-