Girl Pulled Out from Borewell Dies : बोरवेल से निकाली 5 साल की माही की अस्पताल में मौत!

NDRF की टीम ने रात ढाई बजे उसे निकाला, गंभीर हालत में उसे भोपाल रेफर किया!

279

Girl Pulled Out from Borewell Dies : बोरवेल से निकाली 5 साल की माही की अस्पताल में मौत!

Bhopal : राजगढ़ जिले के पिपलिया रसोड़ा गांव में खेत के बीच खुले बोरवेल में गिरी 5 साल की बच्ची माही की बुधवार सुबह 6 बजे भोपाल के हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई। हालांकि, 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 2:30 बजे माही को बोरवेल से सकुशल निकाल लिया गया था। उसे इलाज के लिए सीधे राजगढ़ जिला अस्पताल भेजा गया। जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने प्रारमिक इलाज के बाद भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर किया था।

मंगलवार की शाम करीब साढ़े 5 बजे माही खेत के खुले बोरवेल में गिर गई थी। 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 17 फ़ीट पर अटकी बच्ची को मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात 2:30 बजे बोरवेल से सकुशल निकाला गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 10 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन और कड़ाके की ठंड की वजह से माही की हालत काफी गंभीर हो गई थी। उसे तुरंत भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया, जहां बुधवार सुबह करीब 6 बजे माही ने अपनी अंतिम सांस ली।

खेत में खेलते समय मंगलवार शाम खुले बोरवेल में बच्ची के गिरने की सूचना मिलते ही राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित मौके पर पहुंचे। इसके बाद बच्ची को बाहर निकालने के लिए प्रशासनिक अमला भी मौके बुलाया गया। फिर बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। जिस पर खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नजर बनाए थे। बच्ची को ढाई बजे रात जीवित निकाल लिया गया, लेकिन ठंड के मौसम में लंबे समय तक बोरवेल में रहने की वजह से बच्ची की हालत बिगड़ गई और उसे बचाया नहीं जा सका।