Caught Taking Bribe : RES का क्लर्क 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया!

सागर लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई की!

588
Caught Taking Bribe: RES clerk caught taking bribe of Rs 10,000!

Caught Taking Bribe : RES का क्लर्क 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया!

Damoh : सागर लोकायुक्त पुलिस ने दमोह के ग्रामीण यांत्रिकी विभाग (RES) के क्लर्क सहायक ग्रेड-3 अंकित सैनी को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। क्लर्क ने ठेकेदार से स्टापडेम के बकाया बिल के पेमेंट के बदले रिश्वत मांगी थी।

शिकायत करने वाले ठेकेदार प्रमोद तिवारी ने बताया कि उन्होंने 24 लाख की लागत से एक स्टापडेम स्वीकृत कराया, जिसका काम पूरा हो गया है। निर्माण के बाद उन्होंने बिल पेश किया, लेकिन लिपिक अंकित सैनी ने उनसे बिल भुगतान के बदले 24 लाख के बदले एक परसेंट की रिश्वत मांगी। अंकित सैनी के द्वारा बिलों का भुगतान नहीं किया जा रहा था और इसके एवज में बिल का एक प्रतिशत (24 हजार) रिश्वत मांगी जा रही थी।

पहली किश्त के रूप में दस हजार रुपए देना तय हुआ। करीब 2 महीने से वह बिल को लेकर परेशान थे, लेकिन बाबू का कहना था कि जब तक उन्हें एक परसेंट की रिश्वत नहीं दी जाएगी। वह बिल फाइनल नहीं करेंगे, इसलिए उन्होंने मजबूर होकर सागर लोकायुक्त में इसकी शिकायत की।

लोकायुक्त सागर टीआई रोशनी जैन ने बताया कि ठेकेदार तिवारी की शिकायत पर उन्होंने आज कार्यालय में दबिश दी, जहां पर प्रमोद तिवारी के द्वारा जैसे ही बाबू को रिश्वत दी गई। उन्होंने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बाबू के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।