CM डॉ यादव करेंगे संभागीय स्तर पर विकास कार्यों की समीक्षा, बैठकों के प्रभावी अनुश्रवण और पर्यवेक्षण के लिए ACS स्तर के अधिकारी तैनात

709

CM डॉ यादव करेंगे संभागीय स्तर पर विकास कार्यों की समीक्षा, बैठकों के प्रभावी अनुश्रवण और पर्यवेक्षण के लिए ACS स्तर के अधिकारी तैनात

 

भोपाल: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में संभागीय स्तर पर विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी। इन समीक्षा बैठकों के प्रभावी अनुश्रवण और पर्यवेक्षण के लिए अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है।

प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान भोपाल संभाग,विनोद कुमार जबलपुर, जेएन कंसोटिया रीवा, डॉ राजेश कुमार राजोरा उज्जैन, एसएन मिश्रा सागर, मलय श्रीवास्तव इंदौर, अजीत केसरी नर्मदा पुरम, अशोक बर्णवाल शहडोल, मनु श्रीवास्तव चंबल और के सी गुप्ता को ग्वालियर संभाग का प्रभारी अधिकारी नामांकित किया गया है।

इन अधिकारियों की यह जवाबदारी होगी की संभागीय स्तर पर मुख्यमंत्री द्वारा ली जा रही बैठकों में दिए गए निर्देशों का तत्काल पालन हो। जिलों में यदि कोई विषय राज्य स्तर के विभिन्न विभागों के समन्वय से संबंधित है तो इस संबंध में विभिन्न विभागों में परस्पर समन्वय स्थापित कराकर उनका निराकरण कराएं और इस तथ्य को मुख्य सचिव के संज्ञान में भी लाया जाए।

पत्र में सभी ACS को यह निर्देश भी दिए गए हैं कि दो माह में कम से कम एक बार संभाग अंतर्गत जिलों का भ्रमण करें एवं प्रत्येक माह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकास कार्यों की समीक्षा करें।

WhatsApp Image 2023 12 22 at 13.59.50 1

WhatsApp Image 2023 12 22 at 13.59.50

 

प्रभारी ACS यह भी सुनिश्चित करें कि मुख्यमंत्री द्वारा संभाग के जिलों के संबंध में समय-समय पर दिए निर्देश का पालन हो। इन अधिकारियों को जिलों के लिए चिन्हित प्रमुख योजनाओं, परियोजनाओं और विकास कार्यों की सतत मॉनिटरिंग भी करने का दायित्व सौंपा गया है।