भीतरघातियों की जानकारी पार्टी को दी,अब निर्णय पार्टी करेगी बोले पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. सीतासरन शर्मा

अवैध वेंडर्स, हाथ ठेला माफिया और गुमठी माफिया से सख्ती से निपटेंगे- कहा विधायक डॉक्टर शर्मा ने बोले, सुअर और गुंडों की समस्या 1980 के समय की कांग्रेस की देन थी जिसे हमने दूर किया

2249

भीतरघातियों की जानकारी पार्टी को दी,अब निर्णय पार्टी करेगी बोले पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. सीतासरन शर्मा

संभागीय ब्यूरो चीफ चंद्रकांत अग्रवाल की विशेष रपट

इटारसी। नर्मदापुरम क्षेत्र में विगत विधानसभा चुनाव में भीतरघात करने वाले भाजपाइयों की पूरी जानकारी पार्टी को दे दी गई है,अब निर्णय पार्टी को करना है। पार्टी मुझ पर भरोसा करती है,तभी तो मुझे प्रत्याशी बनाया गया। सुअर और गुंडों की समस्या शहर को 1980 में कांग्रेस नेता की देन थी जिसे हमने दूर किया। तब सुअर पालकों को इतने लोन बांटे गए, जितने आज तक भी गौ पालकों को भी नहीं मिले। नया बस स्टेंड पुरानी इटारसी में बैतूल रोड पर जल्द प्रारंभ करके फिर पुराने बस स्टेंड पर मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाई जाएगी जिसके लिए प्रदेश शासन को प्रस्ताव भी भेज दिया गया है। गांधी स्टेडियम में एस्ट्रो टर्फ जल्द बन जाएगा, न्यास कालोनी में भी एक खेल मैदान बनाने जा रहे हैं। इटारसी और नर्मदापुरम में दो नए ओवरब्रिज और एक अंडर ब्रिज भी बन रहे हैं। नया रेस्ट हाउस भी जल्द ही बन जायेगा। माल गोदाम को भी जल्द शिफ्ट किया जाएगा। शासकीय चिकित्सालय में बड़ी संख्या में चिकित्सकों की नियुक्ति हो गई है। उक्त सभी बातें आज साई कृष्णा रिसोर्ट एंड गार्डन में नव वर्ष की पारम्परिक पत्रकार वार्ता में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने कहीं। उन्होंने कहा कि शहर के बाजार क्षेत्र की सड़कों पर अवैध हाथ ठेला माफिया एवं गुमठी माफिया बढ़ता जा रहा है।अब उनको हटाने के लिये एक योजना बनाई जा रही है। जल्द ही बाजार की सड़कों से हाथ ठेले एवं गुमठी माफिया को हटाने की योजना बनाकर उन पर कार्यवाही की जायेगी।ऐसे माफियाओं को जो शहर की फिजा बिगाड़ रहे हैं,उनको शहर में नहीं रहने दिया जायेगा। वहीं दूसरी सबसे बड़ी समस्या यह है कि शहर में जो अपराध होते हैं,उनका कारण ढूंढा जाए तो पता चलता है कि इटारसी रेलवे जंक्शन और स्टेशन के जो अवैध वेंडर जो व्यापार तो रेलवे स्टेशन क्षेत्र में करते है,लेकिन अपराध शहर में घटित करते हैं।

WhatsApp Image 2024 01 16 at 8.34.48 PM

श्री शर्मा ने कहा कि वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों से चर्चा कर ऐसे आपराधिक छवि व रिकार्ड वाले अवैध वेंडरों पर पूरी तरह अंकुश लगाने को कहा जायेगा। वहीं बाजार में वाहन खड़े करने की लंबे समय से जो समस्या चल रही है,उसका समाधान पुराने बस स्टेंड पर बनने जा रही मल्टी स्टोरी पार्किंग से हो जाएगा। पत्रकारों के पूछे गये एक सवाल पर डा.शर्मा ने कहा कि रेलवे स्टेशन मार्ग पर जो हाथ ठेले वाले या गुमठी वाले खानपान सामग्री के साथ अवेध रूप से अपने ठेलों पर शराब भी पिला रहे है,उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही आबकारी को करना चाहिये। हम आबकारी विभाग को ऐसे दुकानदारो के खिलाफ कार्यवाही करने को कहा कहेंगे, जो अवैध रूप से खानपान सामग्री के साथ शराब पिला रहे हैं। रेलवे स्टेशन रोड को व्यवस्थित और सुरक्षित किया जाएगा।

सेल वालों की जांच करेगी इंटेलिनेंस

शहर का व्यापार कम होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूरे शहर भर में जगह-जगह सेल खोलकर कम दाम पर सामान बेचने वाले कहां से सामान ला रहे, पचास हजार से एक लाख तक किराया दे रहे ये लोग कौन हैं, उनके पास पैसा कहां से आ रहा है, इसके लिए इंटेलीजेंस को भी शिकायत की है। उच्च स्तर पर इनकी जांच करने को कहा है। हमने शहर के जिम्मेदार लोगों से भी अपील की है कि ऐसे लोगों को वे अपनी दुकानें,जगहें किराए पर नहीं देवें।इसके अलावा बड़े मॉल,स्टोर और ऑनलाइन कारोबार ने भी व्यापार प्रभावित किया है। हमने व्यापारियों को कहा है कि वे अपने व्यापार का फैलाव करेंगे तो फायदा होगा, पुरानी इटारसी में बस स्टेंड प्रारंभ होने से वहां व्यापार बढ़ेगा, व्यापारियों को फैलाव करना चाहिए, जो वे करना ही नहीं चाहते हैं। ट्रैफिक सुलभ होने से कुछ लोग बड़े शहरों की तरफ भागते हैं, लेकिन अब कई गांव से अच्छी सड़कें बन जाने से,आवागमन सुलभ होने से बहुत से ग्रामीण शहर आने लगे हैं, इससे व्यापार बढ़ा भी है।

उन्होंने कहा कि हम व्यापार बढ़ाने के लिए बाजार भी विकसित कर रहे हैं। विधायक ने आज पत्रकार वार्ता के प्रारंभ में कहा कि मार्क्स ने राज्य विहीन,शासक विहीन प्रणाली को अच्छा बताया था। हमारी संस्कृति भी यह कहती है कि प्रजा के हाथों में ही शक्ति होनी चाहिए। पर जब अराजकता हुई तो लोकतांत्रिक शासन व्यवस्था को ही सबसे अच्छा माना गया। पर इसके चौथे स्तंभ मीडिया को ही इस लोकतंत्र की रक्षा करनी होगी और ऐसा करते हुए आपको समाज का विश्वास भी बनाये रखना होगा। सोशल मीडिया भरोसेमंद नहीं और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तक सबकी पहुंच नहीं, अतः प्रिंट मीडिया की जिम्मेदारी बढ़ जाती है, आपको सावधान रहने की जरूरत है। आप लोकतंत्र की रक्षा करेंगे तो लोकतंत्र बचेगा। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में दोनों नगर पालिका के जनप्रतिनिधि यहां उपस्थित हैं, हम और नई प्रदेश सरकार नए परिवेश में विकास के नये संकल्प के साथ आप सबके बीच में आये हैं, जो कार्य अधूरे हैं, उनको पूरा करेंगे और नये कार्य करेंगे। पुरानी इटारसी का दशहरा मैदान जल्द पूर्ण होगा। शहर को सुअरों से मुक्त करने की दिशा में बड़ी सफलता मिली है, अब बहुत कम सुअर बचे हैं, उनको भी खत्म किया जाएगा,कुत्तों की समस्या भी कम हुई है। कायाकल्प की राशि आने पर शेष रही सड़कों का कायाकल्प भी होगा। सीएम राइज स्कूल का काम चालू है। जनता मार्केट और रविशंकर शुक्ल मार्केट का निर्माण होगा। बी ओ टी कॉम्प्लेक्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी नपा अध्यक्ष प्रयास कर रहे हैं पर इसमें मीडिया का सहयोग भी जरूरी है।

नपाध्यक्ष पंकज चौरे ने बताया कि पूरा कांप्लेक्स लेने के लिए कोई टेंडर न आने से अब पुलिस थाने के साइड में बने कांप्लेक्स के ढांचे को तोड़कर वहां नई दुकानों का निर्माण किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में दो मुद्दों पर विधायक डा शर्मा के कहने पर मध्यप्रदेश तैराकी संघ अध्यक्ष पीयूष शर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चोरे ने भी अपनी बात रखी। पीयूष शर्मा ने जिले व क्षेत्र में गेहूं,धान के अतिरिक्त अन्य मोटे अनाज की खेती को बढ़ावा देने की संभावनाओं का पता करने की आवश्यकता तो बताई पर यह भी कहा कि इसके लिए जैविक मोटे अनाजों की जरूरत सबको समझाने,उनके उचित दाम दिलवाने और उपयुक्त जमीनों के किसानों को इस हेतु प्रेरित करने की जरूरत भी बताई। वहीं नपा अध्यक्ष पंकज चौरे ने बताया कि जल्द ही प्रेशर से सक करके नालियों का मलवा निकालने और वाहनों में डालने हेतु चार आधुनिक मशीनों को प्रदेश शासन के सहयोग से क्रय किया जा रहा है। जिससे अब पूरे शहर की नालियों की सफाई प्रभावी रूप से की जा सकेगी। पत्रकार वार्ता में वरिष्ठ भाजपा नेता विश्वनाथ सिंघल,नपा परिषद नर्मदापुरम में अध्यक्ष पति और विधायक प्रतिनिधि महेंद्र यादव,डा.नीरज जैन,भरत वर्मा,डॉक्टर नीरज जैन,भरत वर्मा,अरुण चौधरी,जयकिशोर चौधरी,अशोक लाटा,जागृति भदौरिया,बबीता चौहान,राकेश जाधव,मंजीत कलोसिया, दीपक अठोतरा के साथ  अन्य भाजपा नेता मंच पर उपस्थित रहे। संचालन जयकिशोर चौधरी ने व आभार डा नीरज जैन ने व्यक्त किया।पुरानी इटारसी मंडल अध्यक्ष मयंक महतो भी मंचासीन थे